Type Here to Get Search Results !

संभागीय आयुक्त का औचक निरीक्षण लगातार तीसरे दिन रहा जारी, गुरुवार को शिशु चिकित्सालय का किया निरीक्षण













✍️

बच्चा अस्पताल में एक बैड पर दो बच्चों का इलाज... संभागीय आयुक्त ने कहा - बैड बढ़ाओ
वीडियो 




संभागीय आयुक्त का औचक निरीक्षण लगातार तीसरे दिन रहा जारी, गुरुवार को शिशु चिकित्सालय का किया निरीक्षण

*बैड पर डबलिंग मिलने पर बैड बढ़ाने और सुबह 8.30 बजे तक साफ सफाई कार्य पूर्ण कर लेने के दिए निर्देश*

*नए उपकरणों से लैस एनआईसीयू 2 को स्टाफ लगाकर जल्द शुरू करने के भी दिए निर्देश*

बीकानेर, 22 फरवरी। संभागीय आयुक्त श्रीमती वंदना सिंघवी का औचक निरीक्षण लगातार तीसरे दिन जारी रहा। गुरूवार को संभागीय आय़ुक्त ने शिशु चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान बैड पर डबलिंग मिलने पर वार्ड में एक्स्ट्रा बैड लगाने और वार्ड की जगह का समुचित उपयोग में लेने के निर्देश दिए। सुबह सवा 9 बजे निरीक्षण के दौरान साफ सफाई का कार्य होता देखकर संभागीय आयुक्त ने निर्देश दिए कि चिकित्सालय में साफ सफाई का कार्य सुबह साढ़े 8 बजे तक पूर्ण हो जाना चाहिए। चिकित्सालय में साफ सफाई का विशेष ध्यान रखने और हर वॉशरूम पर एक सफाई कार्मिक नियुक्त करने के निर्देश भी दिए। 

श्रीमती सिंघवी ने एनआईसीयू 2 में सभी नए उपकरण उपलब्ध होने के बावजूद शुरू नहीं होने पर स्टाफ लगाकर तत्काल चालू करने के निर्देश दिए। इसके अलावा चिकित्सालय में वार के अनुसार प्रत्येक दिन बेडशीट बदलने को कहा। इसको लेकर कोई कोताही ना बरतें। निरीक्षण के दौरान संभागीय आयुक्त ने वार्ड में भर्ती बच्चों के परिजनों से भी बातचीत की और अस्पताल की व्यवस्थाओं को लेकर फीडबैक लिया।शिशु चिकित्सालय इंचार्ज डॉ आर के सोनी ने बताया कि मानव सेवा समिति और रोग निदान सेवा संघ ट्रस्ट की ओर से 2 वार्डों का रिनोवेशन का कार्य करवाया गया था। अब एसएसबी में शिफ्ट हुए पीडियाट्रिक सर्जरी वार्ड को मेडिसिन वार्ड में कन्वर्ट करने हेतु पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को जानकारी दे दी गई है।सफ़ाई कार्य भी मानव सेवा समिति के सहयोग से करवाया जा रहा है। इसे और बेहतरीन किया जाएगा।

निरीक्षण के दौरान पीबीएम हॉस्पिटल अधीक्षक डॉ पी.के.सैनी, मेडिकल कॉलेज की कार्यवाहक प्रिंसिपल डॉ रेखा आचार्य, शिशु चिकित्सालय इंचार्ज डॉ आर के सोनी, डॉ गौतम लुनिया, डीसी के निजी सहायक श्री मोहित जोशी समेत चिकित्सालय का अन्य स्टॉफ मौजूद रहा। गौरतलब है कि संभागीय आयुक्त ने बुधवार को ही एक आदेश जारी कर संभाग के सभी कार्यालयों में साफ सफाई रखने के निर्देश दिए थे।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies