Type Here to Get Search Results !

अवैध जल कनेक्शन काटने के लिए 28 फरवरी तक चलाया जाएगा विशेष अभियान












✍️

संशोधित 

*अवैध जल कनेक्शन काटने के लिए 28 फरवरी तक चलाया जाएगा विशेष अभियान*
*निर्धारित शुल्क देकर संबंधित करवा सकते हैं कनेक्शन का नियमितीकरण*
*अब तक 225 अवैध कनेक्शन काटे*
बीकानेर, 21 फरवरी । जन स्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग द्वारा पाईप लाइन, राईजिंग मैन लाइन एवं जल वितरण पाइप लाइनों पर किये गये अवैध कनेक्शन काटने के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। अधीक्षण अभियंता राजेश पुरोहित ने बताया कि जिला कलेक्टर के निर्देशन में चलाए जा रहे इस अभियान के तहत अब तक शहर के विभिन्न क्षेत्रों में 166 अवैध जल कनेक्शन काटे गए व ग्रामीण क्षेत्रों में 59 अवैध जल संबंध विच्छेद किये गये। नाल ग्राम पंचायत में हवाई अड्डे के पास के क्षेत्र में राईजिग मैन से लिये गये 2 तथा मैन लाइन एक अवैद्य जल संबंध को विच्छेद किया गया। 
 इस दौरान अधिकारियों द्वारा आमजन को अवैद्य जल कनेक्शन नहीं करने के लिए प्रेरित किया गया और ऐसा पाए जाने पर कानूनी कार्यवाही की जानकारी दी गई।
पुरोहित ने बताया कि विभाग द्वारा 28 फरवरी तक अवैद्य जल संबंध हटाने या नियमितीकरण की कार्यवाही की जाएगी तथा मौके पर ही ऐसे कनेक्शन हटवाए जाएगे। उपभोक्ता 28 फरवरी तक चलाए जा रहे इस अभियान के दौरान राज्य आज्ञा 31 मार्च 2017 की धारा-19 के तहत अवैद्य जल कनेक्शन पर नियमानुसार 1100 रुपए एकमुश्त तथा कम से कम 30 हजार लीटर औसत मासिक उपभोग के आधार पर एक वर्ष के जल उपभोग की पांच गुना राशि जमा करवाकर कनेक्शन नियमित करवा सकते है । उन्होंने आमजन से इस विशेष अभियान के दौरान कनेक्शन नियमित करवाने की भी अपील की।


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies