Type Here to Get Search Results !

जिला कलेक्टर ने राजासर भाटियान और थारुसर में सुनी जनसमस्याएं स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र का किया निरीक्षण



-

जिला कलेक्टर ने राजासर भाटियान और थारुसर में सुनी जनसमस्याएं


स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र का किया निरीक्षण
-


...






औरों से हटकर
सबसे मिलकर

Home / Bikaner / Latest / Rajasthan / Events / Information

© खबरों में बीकानेर 

https://bahubhashi.blogspot.com
https://bikanerdailynews.com
®भारत सरकार UDAYAM REGISTRATION NUMBER RJ-08-0035999

*खबरों में...*🌐






🖍️

--


जिला कलेक्टर ने राजासर भाटियान और थारुसर में सुनी जनसमस्याएं


स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र का किया निरीक्षण*
बीकानेर, 17 मार्च। जिला कलेक्टर श्री भगवती प्रसाद कलाल ने शुक्रवार को छत्तरगढ़ के राजासर भाटियान तथा पूगल के थारूसर में ग्रामीणों की समस्याएं सुनी।


उन्होंने आगामी नहरबंदी के दौरान पेयजल की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए तथा कहा कि जलदाय विभाग के अधिकारी पूर्ण गंभीरता से कार्य करें।


 उन्होंने बताया कि राजासर भटियान में 471 तथा थारुसर में 300 से अधिक परिवार मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के पंजीकरण से वंचित हैं। सभी परिवार प्राथमिकता से अपना पंजीकरण करवाएं, जिससे उन्हें योजना का लाभ मिल सके। उन्होंने गर्भधारण से लेकर बच्चे की दो वर्ष का होने तक के लगभग एक हजार दिनों में मां और शिशु के स्वास्थ्य तथा पोषण का विशेष ध्यान रखने का आह्वान किया। बेटियों को आगे बढ़ने के समान अवसर उपलब्ध करवाने के साथ युवाओं की ऊर्जा का सकारात्मक उपयोग करने तथा इन्हें नशे से दूर रखने की बात कही।



 उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में किसी भी स्थिति में बाल विवाह नहीं हो, ऐसा होने पर प्रत्येक सहयोगी के विरुद्ध सख्त कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। इस दौरान ग्रामीणों ने पानी, बिजली, स्कूल क्रमोनयन, रास्ता खुलवाने, मनरेगा के तहत रोजगार दिलाने और कार्यों की जांच करने जैसी समस्याएं प्राप्त हुई। 
इस दौरान छत्तरगढ़ के उपखंड अधिकारी राजेंद्र कुमार, तहसीलदार दीप्ति, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मोहम्मद अबरार पंवार, जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता राजेश पुरोहित, विद्युत निगम के अधीक्षण अभियंता राजेंद्र मीणा आदि मौजूद रहे। 


बेटी के जन्म पर मनाई खुशियां, जिला कलेक्टर ने चखा मिड डे मील

थारुसर की आंगनबाड़ी केंद्र में गोद भराई की रस्म हुई। वहीं बेटी के जन्म पर थाली बजाकर खुशियां मनाई गई। जिला कलेक्टर ने नवजात बेटी की मां को बधाई संदेश और सहजन फली का पौधा भेंट किया। उन्होंने इसके गुण बताएं और बेटी के पोषण पर ध्यान देने की अपील की। यहां के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में मिड डे मील का निरीक्षण किया और भोजन चखकर इसकी गुणवत्ता परखी। उन्होंने बच्चों से इस संबंध में फीडबैक भी लिया। 


इस दौरान उपखंड अधिकारी सीता शर्मा सहित अन्य अधिकारी साथ रहे।

 --







--


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies