Type Here to Get Search Results !

बीएसएफ के जवानों ने जाना जल संरक्षण का महत्व, सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित





सच्चाई पढ़ें । सकारात्मक रहें । संभावनाएं तलाशें । 




🙏 




 twitter, Podcast, YouTube, साहित्य-सभागार के साथ-साथ Facebook, Pinterest, LinkedIn और Instagram पर भी आपकी खबरें Khabron Me Bikaner 🎤





🇮🇳


 खबरों में बीकानेर 🎤 🌐


 ✍️

बीएसएफ के जवानों ने जाना जल संरक्षण का महत्व, सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित

बीकानेर 18.12.2019। भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के प्रादेशिक लोक संपर्क ब्यूरो, जयपुर द्वारा केंद्र सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं और जल संरक्षण के बारे में लोगों को जानकारी देने के उद्देश्य से संचालित विशेष प्रचार वाहन 'जल योद्धा वाहिनी' बीकानेर में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के सेक्टर मुख्यालय पर जवानों के बीच पहुंचा। 
इस अवसर पर मंत्रालय के पंजीकृत सांस्कृतिक दल सरूप खान एंड पार्टी, बाड़मेर द्वारा मनोरंजक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। 'माटी के रंग, सीमा प्रहरियों के संग' कार्यक्रम के माध्यम से देशवासियों का सीमा सुरक्षा बल के अधिकारियों और जवानों के प्रति आभार प्रकट किया गया और सरकार की विभिन्न योजनाओं के बारे में जानकारी दी गयी।
इस अवसर पर सीमा सुरक्षा बल के उपमहानिरीक्षक श्री यशवंत सिंह ने कहा कि सीमा पर तैनात जवान सभी विपरीत परिस्थितियों में देश की रक्षा के लिए सजग और सतर्क रहते हैं, सीमा सुरक्षा बल के जवान सीमावर्ती गांव के लोगों से संवाद भी रखते है, ऐसे कार्यक्रम कठिन परिस्थितियों में काम कर रहे जवानों के मनोरंजन के साथ-साथ देश में हो रहे विकास कार्यों से भी परिचित करवाते हैं। 
उन्होंने कहा कि पानी का महत्व हम सब के लिए आवश्यक है उन्होंने जल संरक्षण के लिए प्रादेशिक लोक संपर्क ब्यूरो द्वारा आरंभ किए गए विशेष अभियान की सराहना भी की।
इस कार्यक्रम के दौरान विभिन्न योजनाएं जैसे बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, फिट इंडिया, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, आयुष्मान भारत, मुद्रा योजना, स्किल इंडिया आदि के बारे में जानकारी दी गयी।






📒 📰 📑 पढ़ना और पढ़ाना जीवन सफल बनाना 📚 📖 📓

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies