Type Here to Get Search Results !

यूटीएस ऑन मोबाईल एप से टिकट लेने वाले यात्रियों की संख्या में भारी बढ़ोतरी





सच्चाई पढ़ें । सकारात्मक रहें । संभावनाएं तलाशें । 




🙏 




 twitter, Podcast, YouTube, साहित्य-सभागार के साथ-साथ Facebook, Pinterest, LinkedIn और Instagram पर भी आपकी खबरें Khabron Me Bikaner 🎤





🇮🇳


 खबरों में बीकानेर 🎤 🌐


 ✍️

यूटीएस ऑन मोबाईल एप से टिकट लेने वाले यात्रियों की संख्या में भारी बढ़ोतरी
गतवर्ष की तुलना में तीन गुना से अधिक यात्रियों ने एप के माध्यम से टिकट प्राप्त किये
रेलवे द्वारा यात्रियों की सुविधा के लिये दिन-प्रतिदिन अनेक कार्य किये जा रहे है। इसी के तहत रेलवे द्वारा अनारक्षित टिकट प्राप्त करने वाले यात्रियों के लिये यूटीएस ऑन मोबाईल एप की शुरूआत की है। विगत समय में उत्तर पश्चिम रेलवे पर यात्री यूटीएस ऑन मोबाईल एप के माध्यम से टिकट प्राप्त करने में उत्साह दिखा रहे है। उत्तर पश्चिम रेलवे पर मोबाईल एप से टिकट प्राप्त करने वाले यात्रियों की संख्या में गतवर्ष की तुलना में 327 प्रतिषत की वृद्धि दर्ज की गई है। 
    उत्तर पश्चिम रेलवे पर वर्ष 2019-20 के दौरान अब तक 1,81,920 यात्रियों ने यूटीएस ऑन मोबाईल एप के माध्यम से टिकट बुक किये जो कि गतवर्ष की इसी अवधि की तुलना में 326.89 प्रतिषत अधिक है। 
यूटीएस ऑन मोबाईल एप के माध्यम से अजमेर मण्डल पर 18753, जयपुर मण्डल पर 89305, बीकानेर मण्डल पर 51418 तथा जोधपुर मण्डल पर 22444 यात्रियों ने टिकट बुक किये। 
इस एप के माध्यम से उत्तर पश्चिम रेलवे पर वर्ष 2019-20 के दौरान अब तक 31,54,785 रू0 की आय अर्जित की गई जो कि गतवर्ष की इसी अवधि में 9,21,470 रू0 तुलना में 242 प्रतिषत अधिक है। 
यूटीएस मोबाईल एप पर टिकट बुक करने से यात्रियों को टिकट खिड़की की लम्बी लाइनों में लगने से छुटकारा मिल रहा है साथ ही यात्री ई-टिकट की भांति ही कहीं से भी अपनी अनारक्षित टिकट बुक कर सकते है। डिजीटल भुगतान तथा एप में पेपरलेस टिकट बनने से पर्यावरण संरक्षण को भी बढावा मिल रहा है। 
यूटीएस मोबाईल एप्लिकेशन बहुत आसान है और जीपीआरएस सपोर्ट करने वाले एंड्रॉइड, आईओएस और विंडोज स्मार्ट फोन पर निःशुल्क उपलब्ध है। उपयोगकर्ता इस ऐप को गूगल प्लेस्टोर या विन्डोज स्टोर से निःशुल्क डाउनलोड कर सकते हैं।
उत्तर पश्चिम रेलवे के विभिन्न महत्वपूर्ण स्टेषनों पर सुविधाजनक एवं शीघ्रता से पेपरलेस अनारक्षित मोबाईल टिकट प्राप्त करने के लिये क्यू आर  कोड जारी किये गये है। पेपरलेस अनार्रिक्षत टिकट/प्लेटफॉर्म टिकट प्राप्त करने के लिये यात्री को उपरोक्त स्टेषनों पर जारी क्यू आर कोड को मोबाईल द्वारा स्कैन करने के पश्चात् सुगमता और शीघ्रता के साथ अपना टिकट प्राप्त कर सकते है।







📒 📰 📑 पढ़ना और पढ़ाना जीवन सफल बनाना 📚 📖 📓

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies