Type Here to Get Search Results !

मंत्री गोदारा ने शेखसर, खोडाला और किसनासर में विकास कार्यों का किया लोकार्पण






पढ़ना और पढ़ाना, भावी पीढ़ी को संस्कारित बनाना













*खबरों में बीकानेर*


गांवों में आधारभूत ढांचा मजबूत कर हर संभव राहत प्रदान करने के लिए कृत संकल्पित - सुमित गोदारा

मंत्री गोदारा ने शेखसर, खोडाला और किसनासर में विकास कार्यों का किया लोकार्पण

बीकानेर,25 अगस्त। खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री सुमित गोदारा ने रविवार को लूणकरणसर विधानसभा क्षेत्र के गांव शेखसर, खोडाला, किसनासर में विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण किया। 


गांव शेखसर में कैबिनेट मंत्री गोदारा ने 25 लाख रुपए की लागत से नवनिर्मित सार्वजनिक पुस्तकालय का फीता काट कर उद्घाटन किया तथा बड़ी संख्या में उपस्थित ग्रामीणों को संबोधित किया। ग्रामीणों ने ढोल बजाकर मंत्री का भव्य स्वागत और अभिनन्दन किया। 

सभा को संबोधित करते हुए गोदारा ने कहा कि पुस्तकालय बच्चों व युवाओं में पढ़ने की संस्कृति को प्रोत्साहित करते हैं। बालको व युवाओं में बढ़ती मोबाइल लत के कारण पुस्तकों से बन रही दूरी को लाइब्रेरी से जुड़कर कम किया जा सकता है। 


उन्होंने युवाओं को लाइब्रेरी से जुड़ने की अपील की। इससे प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों को भी लाभ होगा। 


 कैबिनेट मंत्री सुमित गोदारा ने गांव शेखसर में सार्वजनिक पुस्तकालय का लोकार्पण करने के उपरांत खोड़ाला में राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में दस लाख रुपए की लागत से बने दो कक्षा-कक्ष, जसनाथ जी की बाड़ी में पांच लाख रुपए की लागत राशि के निर्मित सामुदायिक भवन, बत्तीस लाख पच्चास हजार रुपए से नवनिर्मित ट्यूबवेल सहित खोड़ाला में ही जीएसएस पर पांच एमवीए का अतिरिक्त ट्रांसफार्मर का लोकार्पण कर ग्रामीणों को बड़ी सौगात दी। 

वहीं गांव किसनासर में भी पांच एमवीए का अतिरिक्त ट्रांसफार्मर का लोकार्पण किया। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में मंत्री गोदारा ने कहा कि क्षेत्र में विकास के नए आयाम स्थापित कर शिक्षित लूणकरणसर विकसित लूणकरणसर के संकल्प को साकार किया जाएगा।

 बिजली-पानी, सड़क,शिक्षा, स्वास्थ्य सेवाओं का सुदृढ़ीकरण कर आमजन को राहत दी जा रही है। कैबिनेट मंत्री सुमित गोदारा ने कहा कि खोडाला व किसनासर जीएसएस में पांच एमवीए का अतिरिक्त ट्रांसफार्मर लगने से किसानों को राहत मिलेगी तथा आगामी समय में क्षेत्र में नए जीएसएस लगाकर बिजली आपूर्ति तंत्र को सुदृढ करते हुए स्थाई समाधान की दिशा में काम किया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि आगामी समय में रिक्त पदों को भरा जाएगा तथा आने वाले दो साल के भीतर क्षेत्र में स्कूलों में चल रही कक्षा-कक्ष की कमी को पूर्णतया दूर कर लिया जाएगा।


इस अवसर पर जिला परिषद, पंचायत समिति सदस्य, क्षेत्र के सरपंचगण सहित बड़ी संख्या में गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies