Type Here to Get Search Results !

’कालबेलिया नृत्यागनाओं’ ने बाँधा समां
























✍️

’कालबेलिया नृत्यागनाओं’ ने बाँधा समां

भारत पर्व में नई दिल्ली के लालकिला पर ’कालबेलिया नृत्यागनाओं’ ने बाँधा समां - राजस्थान के लोक कलाकारों ने ऐतिहासिक प्रांगण में मचाई धूम
 27 जनवरी 2024, 09:19 PM

जयपुर, 27 जनवरी। नई दिल्ली के ऐतिहासिक लाल किला प्रांगण में आयोजित छह दिवसीय भारत पर्व -2024 में शनिवार को राजस्थान के लोक कलाकारों ने अपनी नायाब प्रस्तुति ’कालबेलिया नृत्य’ से समा बाँध दिया और अपने दिलकश संगीत व गीतांे से लोगों को झूमने पर मजबूर कर दिया।

सांस्कृतिक संध्या में राजस्थानी लोक कलाकारों द्वारा घूमर, चरी, खड़ताल, गैर, चकरी,भवई और कालबेलियां लोक नृत्यों की मनमोहक प्रस्तुतियां दी गई। इस मनमोहक कार्यक्रम के प्रारंभ में बाड़मेर से आए श्री गौतम परमार और साथी कलाकारों ने खड़ताल वादन प्रस्तुत किया। उसके उपरांत श्रीमती लीला देवी की अगुवाई में स्थानीय नृत्यांगनाओं द्वारा चरी नृत्य की प्रभावी प्रस्तुति की गई।

श्री अशुद्दीन एवं कलाकारों द्वारा प्रस्तुत घूमर नृत्य, बारां के श्री रूप सिंह के नेतृत्व में चकरी नृत्य और जोधपुर के श्री तगाराम के नेतृत्व में गैर नृत्य ने दर्शकों का मन मोह लिया। कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण श्रीमती लीला देवी की अगुवाई में कालबेलिया नृत्य की शानदार प्रस्तुति रही।

कार्यक्रम में राज्य की उप आवासीय आयुक्त श्रीमती रिंकू मीणा, पर्यटन विभाग की उपनिदेशक श्रीमती दीपाली शर्मा सहित कई विशिष्ट व्यक्ति मौजूद थे।



Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies