Type Here to Get Search Results !

लोकसभा आम चुनाव 2024 : ईवीएम और वीवीपीएटी का प्रथम स्तरीय जांच कार्य प्रारंभ जिला निर्वाचन अधिकारी ने दी जानकारी





















✍️

लोकसभा आम चुनाव 2024 : ईवीएम और वीवीपीएटी का प्रथम स्तरीय जांच कार्य प्रारंभ

जिला निर्वाचन अधिकारी ने दी जानकारी

बीकानेर, 27 जनवरी। लोकसभा आम चुनाव 2024 के लिए ईवीएम और वीवीपेट मशीनों की प्रथम स्तरीय जांच का कार्य जिला मुख्यालय पर स्थित वेयरहाउस में भारत इलेक्ट्रॉनिक लिमिटेड बेंगलुरु के इंजीनियर्स द्वारा प्रारंभ कर दिया गया है ।

जिला निर्वाचन अधिकारी भगवती प्रसाद कलाल ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि प्रथम स्तरीय जांच कार्य के दौरान वेबकास्टिंग सहित समस्त आवश्यक व्यवस्थाएं पूर्ण की गई है। इसके लिए नोडल अधिकारी की नियुक्ति कर दी गई है। जिला निर्वाचन अधिकारी ने शनिवार को ईवीएम वेयरहाउस में इस संबंध में विभिन्न व्यवस्थाओं का जायजा लिया। 

इस दौरान विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि भी उपस्थित रहे।जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि जांच के बाद ईवीएम और वीवीपेट मशीनों के स्ट्रांग रूम की राउंड द क्लॉक सुरक्षा के लिए व्यापक सुरक्षा इंतजाम किए जाएंगे।
उन्होंने बताया कि प्रथम स्तरीय जांच के बाद स्ट्रांग रूम के प्रवेश द्वार पर राउंड द क्लॉक सीसीटीवी कवरेज की जाएगी। स्ट्रांग रूम में प्रवेश करने वाले व्यक्तियों की लॉग बुक संधारित की जाएगी ,जिसमें प्रवेश करने वाले प्रत्येक व्यक्ति का नाम समय अवधि और दिनांक का उल्लेख किया जाएगा।


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies