Type Here to Get Search Results !

रेलवे : कायापलट हो रही लालगढ़ स्टेशन की अमृत स्टेशन योजना: लालगढ़ स्टेशन के पुनर्विकास का कार्य प्रगति पर Rail-News








💃














👉



रेलवे : कायापलट हो रही लालगढ़ स्टेशन की

  अमृत स्टेशन योजना: लालगढ़ स्टेशन के पुनर्विकास का कार्य प्रगति पर

बीकानेर 
अमृत भारत स्टेशन योजना के अंतर्गत लालगढ़ रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास कार्यों के लिए 18 करोड 70 लाख रुपए की लागत से मास्टर प्लान तैयार किया गया है तथा चरणबद्ध तरीकों से इन कार्यों का निष्पादन किया जा रहा है।



 प्रथम चरण में लगभग 9 करोड़ 76 लाख रुपयों की लागत के सिविल इंजीनियरिंग के कार्य कराए जा रहे है। इन कार्यों में स्टेशन के सर्कुलेटिंग एरिया में यातायात को सुचारू करने तथा सौंदर्य करण के कार्य के साथ हरित पट्टी विकसित करना और पार्किंग के लिए स्थान निर्धारित करना , स्टेशन भवन के अग्रभाग में सुधार तथा प्रकाश व्यवस्था में बदलाव, प्लेटफार्म पर लगे विभिन्न साइनेज और बिजली के उपकरणों में सुधार शामिल है। 


नए सुधरे हुए आधुनिक टॉयलेट ब्लॉक बनाए जाएंगे तथा प्लेटफॉर्म शेल्टर और कवरिंग को बदल जाएगा । 
इन कार्यों के लिए निविदा आमंत्रित कर कार्य आदेश जारी किए जा चुके हैं तथा पुराने निर्माण को हटाने के साथ साथ नए निर्माण का कार्य प्रगति पर है। 


नए टॉयलेट ब्लॉक, नए प्रवेश द्वार तथा विचरण क्षेत्र के विकास का कार्य भी त्वरित गति से प्रगति पर है। ये सभी कार्य फरवरी 2024 तक पूरे किए जाने की संभावना है। 


इनके साथ ही कोच गाइडेंस सिस्टम, ट्रेन इंडिकेशन बोर्ड्स, जीपीएस आधारित घड़ियां, आउटडोर वीडियो डिस्प्ले एवं स्पीकर का भी प्रावधान किया जायेगा। इस योजना के अंतर्गत लालगढ़ स्टेशन पर 12 मीटर चौडे पैदल पुल तथा 02 लिफ्ट भी लगेगी।



Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies