Type Here to Get Search Results !

बंदी सुधार दिवस मनाया






*खबरों में बीकानेर*












*खबरों में बीकानेर*

बंदी सुधार दिवस के रूप में मनाया गया समाज कल्याण सप्ताह का तीसरा दिन

*"नैतिक पहल ....खुशहाल जिन्दगी की ओर" थीम पर केंद्रीय कारागार में आयोजित किया गया कार्यक्रम*

बीकानेर, 3 अक्टूबर।सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग द्वारा समाज कल्याण सप्ताह का तीसरा दिन मंगलवार को बंदी सुधार दिवस के रूप में केंद्रीय कारागार में मनाया गया। कार्यक्रम में अपना घर वृद्धाश्रम के प्रबंधक अशोक मुंधडा, केन्द्रीय कारागाह अधीक्षक आर. अनन्तेश्वरम, पीआरओ सुरेश बिश्नोई,  समाज कल्याण अधिकारी नंदकिशोर राजपुरोहित शामिल हुए। 

अपना घर वृद्धाश्रम के प्रबंधक अशोक मुंधडा ने बंदियों को संबोधित करते हुए कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं विवेकानन्द के जीवन से प्रेरणा लेकर प्रत्येक व्यक्ति को ऐसा कोई कार्य नहीं करना चाहिए जिससे प्राणी मात्र को मन, कर्म और वचन से हानि पहुंचे। साथ ही ऐसा कार्य नहीं करना चाहिए जिससे बाद मे पछताना पड़े। उन्होंने निराश्रित, असहाय वृद्धजन के लिए सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग की ओर से पीपीपी मोड पर संचालित अपना घर वृद्धाश्रम के बारे में भी जानकारी प्रदान की एवं उपस्थित बंदीयों को फल वितरण करवाया। 

केन्द्रीय कारागाह अधीक्षक आर अनन्तेश्वरम ने बताया कि जीवन बहुत मूल्यवान है इसे सेवा के कार्य में लगाएं। महात्मा गांधी के आदर्शों को अपनाते हुए सत्य और अहिंसा के मार्ग पर चलें। पीआरओ सुरेश बिश्नोई ने महापुरुषों के आदर्शों को अपनाने एवं भूतकाल में जो घटित हुआ उसे भूलाकर श्रेष्ठ कर्म करने के संबंध में बताया। 

समाज कल्याण अधिकारी नंदकिशोर राजपुरोहित ने बताया कि समाज कल्याण सप्ताह के अंतर्गत तीसरा दिवस बंदी सुधार दिवस के रूप में मनाया गया। जिसकी इस बार की थीम थी- "नैतिक पहल ....खुशहाल जिन्दगी की ओर" । राजपुरोहित ने कैदियों को पैरोल एवं पालनहार के संबंध में जानकारी प्रदान की।

*समाज कल्याण सप्ताह का चतुर्थ दिवस बाल दिवस के रूप में मनाया जाएगा*

समाज कल्याण अधिकारी नंदकिशोर राजपुरोहित ने बताया कि समाज कल्याण सप्ताह के चतुर्थ दिवस 04 अक्टूबर को बाल दिवस के रूप में मनाया जायेगा। जिसके अन्तर्गत आंगनबाड़ी केन्द्र (समस्त), राजकीय समप्रेषण एवं किशोर गृह, राजकीय बालिका गृह स्थलों पर स्वच्छता अभियान एवं बालक-बालिकाओं के स्वास्थ्य जांच शिविर आदि कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे ।
 



Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies