Type Here to Get Search Results !

6 सौ छात्राएं कॅरियर हैकथॉन कार्यशाला में शामिल हुई






*खबरों में बीकानेर*












*खबरों में बीकानेर*

*’चांस के आधार पर नहीं, चुनौती के आधार पर बनाएं कॅरियर’*

*6 सौ छात्राएं कॅरियर हैकथॉन कार्यशाला में शामिल हुई*

*विशेषज्ञों ने विद्यार्थियों को स्मार्ट कॅरियर के लिए दिया मार्गदर्शन, तनाव प्रबंधन के गुर भी सिखाए*

बीकानेर,3 अक्टूबर। सूचना प्रौद्योगिकी और संचार विभाग और आईस्टार के सहयोग से रिमार्केबल एजुकेशन प्राइवेट लिमिटेड के तत्वावधान में कॅरियर हैकथॉन कार्यशाला का आयोजन मंगलवार को लेडी एल्गिन सरकारी बालिका विद्यालय में हुआ। कार्यक्रम के दौरान कॅरियर हैकथॉन में विशेषज्ञों ने विद्यार्थियों को तनाव प्रबंधन के साथ ही बेहतर और स्मार्ट कॅरियर चयन के लिए मार्गदर्शन दिया। कार्यक्रम में लेडी एल्गिन सरकारी बालिका विद्यालय के लगभग 6 सौ विद्यार्थियों ने भाग लिया। 

मुख्य अतिथि ज़िला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव रैना शर्मा ने बताया कि सफल होने के लिए पढ़ाई के साथ खुद को भी समय देना महत्वपूर्ण है। पढ़ाई से संबंधित कार्यों को प्लानिंग के साथ प्रारंभ करें। बिना तैयारी और बिना प्लानिंग से निराशा हाथ लगती है। उन्होंने स्टूडेंट्स को असफल से सफल हुए लोगों के उदाहणों से जानकारी दी। 

कार्यक्रम में संस्था की संस्थापक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी काउंसलर डॉ. प्राची गौड़ ने विद्यार्थियों को तनाव प्रबंधन के बारे में बताया तथा संदेश देते हुए कहा कि कॅरियर को चांस के आधार पर नहीं बल्कि अपनी चुनौती के आधार पर बनाएं। उन्होंने विद्यार्थियों को सही भविष्य को स्मार्ट कॅरियर के लिए मार्गदर्शन दिया।तनाव प्रबंधन के गुर भी सिखाए। करियर चयन के लिए कॅरियर रकिट ऐप के बारे में भी बताया। साथ ही निःशुल्क साइकोमेट्रिक टेस्ट का अवसर भी प्रदान किया।

इस अवसर पर मेंटर आईस्टार्ट जयवीर शेखावत, ध्वनि गौड़,यूट्यूबर हर्ष मल्होत्रा, सुमित ओचानी शामिल हुए। जिन्होंने छात्रों को उनके बेहतर और स्मार्ट करियर चयन के लिए मार्गदर्शन किया।

कार्यक्रम में सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग के संयुक्त निदेशक सत्येंद्र सिंह राठौड़,अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी सुनील कुमार बोडा,, शार्दुल स्कूल के प्रधानाचार्य सुभाष जोशी, मंजू बाला, शेर आलम खान, शालिनी मेहता,योगेश्वरी आचार्य, संदीप कुमार राय समेत बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स उपस्थित रहे।
 



Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies