Type Here to Get Search Results !

बज्जू : फूलासर छोटा में ऊर्जा मंत्री ने किया ग्राम पंचायत भवन का उद्घाटन











Home / Bikaner / Latest / Rajasthan / Events / Information 

 🚩🚩🚩🚩🚩

औरों से हटकर सबसे मिलकर 
© खबरों में बीकानेर 

 https://bahubhashi.blogspot.com https://bikanerdailynews.com ®भारत सरकार UDAYAM REGISTRATION NUMBER RJ-08-0035999





🌞:


खबरों में बीकानेर

बज्जू :  फूलासर छोटा में ऊर्जा मंत्री ने किया ग्राम पंचायत भवन का उद्घाटन

बज्जू पंचायत समिति की ग्राम पंचायत फूलासर छोटा को मिला नया भवन
ऊर्जा मंत्री ने किया ग्राम पंचायत भवन का उद्घाटन
विकास के लिए धन की कमी नहीं आने दी जायेगी - भाटी

बीकानेर, 29 जून। ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने कहा कि पंचायतीराज व्यवस्था को मजबूत बनाने के लिए राज्य सरकार संकल्पित रुप से काम कर रही है। ग्राम पंचायत के कर्मचारी जनता को जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देने से लेकर पात्रों को इन योजनाओं का लाभ दिलाने की दिशा में अपने उत्तरदायित्वों का निर्वहन करें। 


ऊर्जा मंत्री भाटी ने बज्जू पंचायत समिति की ग्राम पंचायत फूलासर छोटा में 35 लाख रुपए की लागत से नवनिर्मित भवन और विधायक निधि कोष से 10 लाख रुपए से इसकी चारदीवारी तथा मुख्य प्रवेश द्वार के उद्घाटन अवसर पर गुरुवार को आयोजित समारोह में यह बात कही। उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायत का भवन बनने से आम ग्रामीणों की भागदौड़ कम होगी और उनके समय व धन की बचत होगी। कोलायत विधानसभा क्षेत्र के विकास में धन की कमी नहीं आने दी जाएगी।


ऊर्जा मंत्री भाटी ने कहा कि गत साढे 4 साल में कोलायत विधानसभा क्षेत्र में आधारभूत सुविधाएं मजबूत करने के लिए अभूतपूर्व कदम उठाए गए हैं हैं। विधानसभा क्षेत्र में स्वास्थ्य, शिक्षा, उच्च शिक्षा, पेयजल, सड़क, नई पंचायत समितियों का गठन और नवीन ग्राम पंचायतों सहित अनेक विकास कार्य हुए हैं। आने वाले समय में इस क्षेत्र में विकास की अलग ही तस्वीर देखने को मिलेगी।

 उन्होंने कहा कि बज्जू क्षेत्र के लोगों को अपने काम करवाने के लिए कोलायत जाना पड़ता था, परंतु बज्जू उपखंड व पंचायत समिति अस्तित्व में आने के बाद उनके काम स्थानीय स्तर पर ही होने लगे हैं। बज्जू में बालिकाओं की राजकीय कॉलेज खुल गई। इससे बालिकाओं के लिए उच्च शिक्षा के नये द्वार खुले हैं। राजकीय कॉलेज बज्जू स्नातकोत्तर बन चुका है। वर्तमान में यहां 50 छात्र पीजी कर रहे है। 


*भवन जनता को किया समर्पित, दी बधाई*
इस अवसर पर  भाटी ने कहा कि फूलासर छोटा ग्राम पंचायत का यह भवन बहुत ही शानदार बनकर तैयार हुआ है। इसकी चारदीवारी और मुख्य प्रवेश द्वार बनने से इसके स्वरूप में निखार आया है। 

उन्होंने कहा कि फूलासर छोटा का अपना पटवार मंडल होगा और यहां पर पटवारी, कृषि पर्यवेक्षक और अन्य पंचायत स्तर के अधिकारी बैठेंगे। यहां पर उप स्वास्थ्य केंद्र व पशु उप स्वास्थ्य केंद्र स्वीकृत हो चुका है और 12 वीं तक की स्कूल भी बन गई है। इससे ग्रामीणों को बहुत सहूलियत हो सकेगी।


इस अवसर पर कोलायत के पूर्व प्रधान गणपत राम खीचड़, फूलासर छोटा की सरपंच गीता देवी, भंवर लाल, पंचायत समिति सदस्य पतराम सारण, क्रय विक्रय सहकारी समिति के वाइस चेयरमैन कानाराम, बज्जू तहसीलदार रमणदान चारण, गज्जेवाला ग्राम सेवा सहकारी समिति के अध्यक्ष हरिराम, क्रय विक्रय सहकारी समिति फूलासर छोटा के अध्यक्ष मांगीलाल, गोगड़ियावाला सरपंच कालूराम, गौड़ू के पूर्व सरपंच अनोपाराम, पूनमचंद खीचड़, अधीक्षण अभियंता डिस्कॉम राजेंद्र सिंह मीना, भीया राम राइका उपस्थित थे। फूलासर ग्राम पंचायत के ग्राम विकास अधिकारी केसरा राम ने अतिथियों का स्वागत किया।
इससे पहले ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने ग्राम पंचायत फूलासर छोटा के नवनिर्मित पंचायत भवन का फीता काटकर उद्घाटन किया।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies