Type Here to Get Search Results !

जिला कलेक्टर ने श्रीकोलायत में उपखंड स्तरीय जनसुनवाई में की शिरकत



*खबरों में...*🌐



🖍️जिला कलेक्टर ने श्रीकोलायत में उपखंड स्तरीय जनसुनवाई में की शिरकत


हाडलां में ग्राम पंचायत और आंगनबाड़ी केंद्र का किया निरीक्षण


-




-




औरों से हटकर
सबसे मिलकर

Home / Bikaner / Latest / Rajasthan / Events / Information

© खबरों में बीकानेर 

https://bahubhashi.blogspot.com
https://bikanerdailynews.com
®भारत सरकार UDAYAM REGISTRATION NUMBER RJ-08-0035999

--

... खबर 👇नीचे पढ़ें...






-

जिला कलेक्टर ने श्रीकोलायत में उपखंड स्तरीय जनसुनवाई में की शिरकत
हाडलां में ग्राम पंचायत और आंगनबाड़ी केंद्र का किया निरीक्षण


बीकानेर, 9 फरवरी। जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने गुरुवार को श्रीकोलायत में आयोजित उपखंड स्तरीय जनसुनवाई में शिरकत की। उन्होंने हाडला भाटियान में भी जनसुनवाई की और ग्राम पंचायत तथा आंगनबाड़ी केंद्र का निरीक्षण किया। 


जिला कलेक्टर ने श्रीकोलायत ग्राम पंचायत की बदहाल सफाई व्यवस्था पर नाराजगी जताई और आगामी सात दिनों में इसमें सुधार लाते हुए वीडियो और फोटो उपलब्ध करवाने के लिए ग्राम विकास अधिकारी को निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि यहां देश-प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों से श्रद्धालु आते हैं। ऐसे में यहां की सफाई व्यवस्था प्रभावी रहे, यह सुनिश्चित किया जाए। डोर-टू-डोर कचरा संग्रहण की व्यवस्था सुचारू तरीके से संचालित की जाए। 


जिला कलेक्टर के समक्ष रास्ता खुलवाने, विद्युत कनेक्शन जारी करने, स्कूल क्रमोन्नत करवाने सहित विभिन्न प्रकरण प्राप्त हुए। रास्ते से जुड़े एक प्रकरण में उन्होंने संबंधित अधिकारियों के आगामी शनिवार प्रातः 11 बजे मौके पर जाने के निर्देश दिए। संपर्क पोर्टल पर लंबित प्रकरणों की समीक्षा की और कहा कि परिवादी के संपर्क में रहें तथा तथ्यपरक जवाब देना सुनिश्चित करें। उन्होंने मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना की जानकारी भी दी। 


उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार जनसुनवाई की त्रिस्तरीय व्यवस्था लागू की गई है। इसके तहत पहले गुरुवार को ग्राम पंचायत और दूसरे गुरुवार को उपखंड स्तरीय जनसुनवाई होती है। दोनों स्तर पर सभी विभागों के सक्षम अधिकारी मौजूद रहें, यह सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि अधिकारियों द्वारा पूर्ण संवेदनशीलता से आमजन की समस्याएं सुनी जाए।



इस दौरान उपखंड अधिकारी प्रदीप चाहर, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मोहम्मद अबरार पंवार, जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता राजेश पुरोहित, आईजीएनपी के अधीक्षण अभियंता सुरेश स्वामी, झंवर लाल सेठिया सहित अन्य अधिकारी और जनप्रतिनिधि मौजूद रहे। 



*हाडला में सुनी समस्याएं*


जिला कलेक्टर ने हाडला भाटियान में भी जनसुनवाई की। ग्रामीणों को विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी और जिले में चल रहे नवाचारों के बारे में बताया। उन्होंने ग्राम पंचायत कार्यालय और आंगनबाड़ी केंद्र का निरीक्षण किया। आंगनबाड़ी में बच्चों के नामांकन, पोषाहार की स्थिति के बारे में जाना। यहां लागे गए किचन गार्डन का अवलोकन किया और कहा कि गांव के सभी घरों में सहजन का पौधा लगाने के लिए प्रेरित किया जाए। उन्होंने बच्चों से बातचीत की। इस दौरान सहायक अभियंता राघवेंद्र बीका, सरपंच श्रेकंवर, जय सिंह हाडला आदि मौजूद रहे।



-






Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies