Type Here to Get Search Results !

रोजगार और कॅरियर मेलाः युवाओं को बीकानेर में ही मिलेंगे रोजगार के अवसर विधायक व्यास ने स्थानीय नियोक्ताओं के साथ की बैठक






-


*खबरों में बीकानेर*




-


-

रोजगार और कॅरियर मेलाः युवाओं को बीकानेर में ही मिलेंगे रोजगार के अवसर
विधायक व्यास ने स्थानीय नियोक्ताओं के साथ की बैठक

बीकानेर, 20 सितम्बर। बीकानेर (पश्चिम) विधायक सेवा केन्द्र और रोजगार विभाग के सहयोग से 30 सितम्बर को एमएम ग्राउंड में लगने वाले रोजगार और कॅरियर मेले के दौरान स्थानीय नियोक्ताओं द्वारा स्थानीय युवाओं को बड़ी संख्या में रोजगार के अवसर दिए जाएंगे। इसके लिए मेला स्थल पर जिला उद्योग संघ की 'सेंट्रल डेस्क' स्थापित की जाएगी। जहां साक्षात्कार के माध्यम से स्थानीय नियोक्ताओं द्वारा युवाओं का ऑनस्पाॅट चयन किया जा सकेगा।

विधायक जेठानंद व्यास ने शुक्रवार को जिला उद्योग संघ में आयोजित बैठक के दौरान यह जानकारी दी। इस दौरान पच्चीस से अधिक स्थानीय नियोक्ता मौजूद रहे। विधायक ने कहा कि अनेक युवा स्किल्ड होने के बावजूद पारिवारिक परिस्थितियों अथवा अन्य कारणों से अपना गृह क्षेत्र नहीं छोड़ सकते। ऐसे में उन्हें अपने घर में ही रोजगार के अच्छे अवसर मिल सके, मेले के दौरान ऐसे प्रयास किए जाएंगे।

विधायक ने कहा कि इससे स्थानीय नियोक्ताओं को भी स्किल्ड युवाओं की सेवाएं मिल सकेंगी तथा ऐसे युवा भी और अधिक बेहतर कार्य कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि मेले के लिए निर्धारित क्यूआर कोड के माध्यम से अधिक से अधिक स्थानीय नियोक्ता अपना पंजीकरण करवाएं तथा दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करें। उन्होंने बताया कि सभी स्थानीय नियोक्ताओं के लिए सेंट्रल डेस्क में नियोक्तावार स्थान आवंटित किए जाएंगे।

जिला उद्योग संघ के अध्यक्ष द्वारका प्रसाद पचीसिया ने कहा कि यह रोजगार मेला स्थानीय नियोक्ताओं और युवाओं के बीच सेतु का कार्य करेगा। इससे दोनों पक्षों की आवश्यकता पूर्ण होगी। उन्होंने कहा कि अगले सप्ताह तक अधिक से अधिक स्थानीय नियोक्ताओं से चर्चा की जाएगी।

*अब तक आगे आए यह स्थानीय नियोक्ता*
रोजगार विभाग के सहायक निदेशक हरगोबिंद मित्तल ने बताया कि अब तक 15 स्थानीय नियोक्ताओं ने अपना पंजीकरण करवा लिया है। इनमें बीकाजी फूड इंटरनेशनल लिमिटेड, बीकानेर सिरेमिक्स, बीकानेर मोटर्स, श्री गोविन्दम प्राइम फूड लिमिटेड, मोदी डेयरी, द्वारिका फूड्स,राजाराम धारणिया और ड्यूनेक मोटर्स प्रमुख हैं। इनके द्वारा फूड, लेखा, मार्केटिंग, टेक्निकल, सेल्स, कंप्यूटर ऑपरेटर और ऑफिस कार्य आदि क्षेत्रों में युवाओं का चयन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि अब तक कुल 24 नियोक्ताओं ने अपना पंजीकरण करवा लिया है। मेले के दौरान एक हजार युवाओं को रोजगार देना का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। इसके लिए लगभग बीस हजार युवाओं को विभिन्न माध्यमों से आमंत्रित किया जाएगा।

*इनकी रही मौजूदगी*
बैठक में उद्यमी कन्हैयालाल बोथरा, सुरेंद्र जैन, श्यामसुंदर सोनी, जुगल राठी, महेश कोठारी, वीरेंद्र किराड़ू, अनंतवीर जैन, के के मेहता, शिवरतन पुरोहित, निखिल अग्रवाल, सचिन कुमार, सुनीलम पुरोहित, महावीर दफ्तरी, उमाशंकर आचार्य, भरत सुखीजा, अशोक चांडक, जितेंद्र बैद, विक्रांत बिहानी, नंदकिशोर चांडक, धर्मेश पारख सहित अन्य स्थानीय उद्यमी मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies