Type Here to Get Search Results !

मेवाड़ राजपरिवार के सदस्य डॉ. लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ को भेंट की राम मंदिर की रेप्लिका






-मेवाड़ राजपरिवार के सदस्य डॉ. लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ को भेंट की राम मंदिर की रेप्लिका


*खबरों में बीकानेर*




-



-

*मेवाड़ राजपरिवार के सदस्य डॉ. लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ को भेंट की राम मंदिर की रेप्लिका*

उदयपुर/बीकानेर, 15 सितंबर।(MNS) बीकानेर के वुडन रेप्लिका कलाकार कृष्ण कांत व्यास ने रविवार को उदयपुर के सिटी पैलेस में मेवाड़ राजपरिवार के सदस्य डॉ. लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ को अयोध्या के नवनिर्मित राम मंदिर की रेप्लिका भेंट की। 

इस दौरान जनसंपर्क विभाग के सहायक निदेशक हरि शंकर आचार्य, केशव आचार्य और नवनीत व्यास भी साथ रहे। डॉ. लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ ने रेप्लिका की सूक्ष्म कारीगरी की सराहना की। उन्होंने कहा कि ऐतिहासिक और धार्मिक महत्त्व की धरोहरों की रेप्लिकाओं से आमजन को इनकी जानकारी मिल सकेगी। इस दौरान व्यास ने उन्हें अन्य कलाकृतियों के बारे में जानकारी दी और बताया कि उन्होंने 65 से अधिक ऐतिहासिक, धार्मिक और पर्यटन महत्त्व की इमारतों की रेप्लिकाएं बनाई हैं। राम मंदिर की रेप्लिका को देशभर में पसंद किया गया। 

*भगवान श्री राम और महाराणा प्रताप के वंशज हैं डॉ. लक्ष्यराज*
उल्लेखनीय है कि डॉ. लक्ष्यराज सिंह मेवाड़, भगवान राम और महाराणा प्रताप के वंशज हैं। डॉ. मेवाड़ ने उदयपुर के पर्यटन को नई पहचान दिलाई है। वहीं कृष्णकांत की बनाई रेप्लिकाएं बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन, श्री रामभद्राचार्य, पूर्व राज्यपाल श्री कलराज मिश्र, मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत सहित अनेक विशिष्ट और अतिविशिष्ट लोगों को भेंट की जा चुकी है।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies