Type Here to Get Search Results !

किश्मीदेसर का धरना उठाया






-


*खबरों में बीकानेर*




-


-

किश्मीदेसर का धरना उठाया

- हेम शर्मा 

 किश्मीदेसर में वर्षा जल निकासी की समस्या को लेकर पिछले 14 दिनों से चल रहा धरना भाजपा नेता गुमान सिंह राजपुरोहित के प्रयासों और निगम आयुक्त अशोक आशिंद के लिखित आश्वासन के बाद समाप्त हो गया है।

 केंद्रीय कानून और न्याय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल के प्रतिनिधि के रूप में भाजपा नेता गुमान सिंह ने धरना स्थल पर कहा है कि हमारे कानून और न्याय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने बीकानेर को 100 करोड़ रुपए दिलाए हैं। इस राशि से बीकानेर की तीन चार मुख्य समस्याओं जिसमें बजरंग विहार कॉलोनी, किश्मीदेसर , चोपड़ा बाड़ी और सुजानदेसर से जल निकासी की समस्याओं का समाधान होगा। 

नगर निगम आयुक्त अशोक आशिद ने इन्हें आश्वासन दिया कि इनकी समस्याओं का समाधान तुरंत किया जाएगा। धरनार्थियों ने हमारी बात मानी है। उन्होंने धरना समाप्त करने की घोषणा की है। नगर निगम के माध्यम से समस्याओं के तुरंत का समाधान किया जाएगा। केंद्रीय मंत्री ने बीकानेर के जल निकासी मद में सौ करोड़ की राशि दिलाई है। मंत्री का यह जनहित में सराहनीय प्रयास है। 

खैर देर आए दुरुस्त आए। मंत्री ने अपनी जिम्मेदारी समझी। उनके प्रतिनिधि गुमान सिंह ने उनकी ओर से 100 करोड़ रुपए बीकानेर को दिलाने की बात सुखद है। मुद्दा यही है कि जनसमस्याओं का जिस जिम्मेदारी से आश्वासन दिया है उसी जिम्मेदारी से समाधान हो जाए। धरनार्थियों को दिए लिखित आश्वासन में बारिश होने की स्थिति में किशमीदेसर में दो पंपों से बर्षा जल निकासी की जाएगी। वाटर हार्वेस्टंग स्ट्रक्चर लगाया जाएगा। नाला गहरा व पक्का करवाकर पानी निकासी का स्थायी समाधान किया जाएगा।

 राज्य सरकार की ओर से 100 करोड़ की प्रशासनिक स्वीकृति में ड्रेनेज की डीपीआर में किश्मीदेसर को शामिल किया जाएगा। इस लिखित आश्वासन के बाद धरना समाप्त हो गया। भाजपा नेता गुमान सिंह के प्रयासों से जो मंत्री के प्रतिनिधि हैं सुखद पटाक्षेप किया गया है। भले ही देरी से ही सही जो हुआ सुखद हुआ।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies