Type Here to Get Search Results !

महापौर और संभागीय आयुक्त ने स्वच्छता रैली को दिखाई हरी झंडी






-महापौर और संभागीय आयुक्त ने स्वच्छता रैली को दिखाई हरी झंडी


*खबरों में बीकानेर*




-



-

*महापौर और संभागीय आयुक्त ने स्वच्छता रैली को दिखाई हरी झंडी*

बीकानेर, 19 सितम्बर। महापौर श्रीमती सुशीला कंवर राजपुरोहित और संभागीय आयुक्त श्रीमती वंदना सिंघवी ने स्वच्छता ही सेवा पखवाड़े के तीसरे दिन गुरुवार को स्वच्छता रैली को हरी झंडी दिखाकर नगर निगम परिसर से रवाना किया।
इस अवसर पर महापौर ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन से शुरू स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा का उद्देश्य आमजन को स्वच्छता के प्रति जागरुक करना है। प्रत्येक नागरिक के छोटे-छोटे प्रयासों से शहरी क्षेत्र को स्वच्छ बनाया जा सकता है। उन्होंने बताया कि स्वच्छता ही सेवा पखवाड़े के दौरान पंद्रह दिनों तक विभिन्न कार्यक्रम आयोजित होंगे। उन्होंने कहा कि स्वच्छता के प्रति जागरुक करने के उद्देश्य से शहर के विभिन्न क्षेत्रों के लोगों को ब्रांड एम्बेसडर नियुक्त किया गया है। इनके माध्यम से भी आमजन में जागरुकता के प्रयास होंगे।
संभागीय आयुक्त ने कहा कि पखवाड़े का आयोजन केन्द्र और राज्य सरकार के निर्देशों के अनुरूप किया जाए। इस दौरान प्रत्येक क्षेत्र में जागरुकता गतिविधियां हों। सरकारी कार्यालयों में भी साफ-सफाई की जाए। इनमें अधिक से अधिक लोगों की भागीदारी सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति अपने घर और घर के आसपास से स्वच्छता की इस मुहीम की शुरुआत करें।
इस दौरान निगम आयुक्त मयंक मनीष ने पखवाड़े के दौरान होने वाली गतिविधियों के बारे में बताया। रैली में विभिन्न स्कूली और महाविद्यालयों की छात्राओं ने भागीदारी निभाई। रैली नगर निगम से रवाना होकर विभिन्न मार्गों से गुजरी और कलक्ट्रेट पहुंची। इस दौरान प्रतिभागियों ने स्वच्छता की शपथ ली।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies