Type Here to Get Search Results !

सिद्ध समाज में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले 427 प्रतिभाओं का हुआ सम्मान वर्तमान समय में शिक्षा सर्वोपरि है - जेठानंद व्यास






-सिद्ध समाज में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले 427 प्रतिभाओं का हुआ सम्मान

वर्तमान समय में शिक्षा सर्वोपरि है - जेठानंद व्यास


*खबरों में बीकानेर*




-




-


सिद्ध समाज में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले 427 प्रतिभाओं का हुआ सम्मान

वर्तमान समय में शिक्षा सर्वोपरि है - जेठानंद व्यास
  
बीकानेर, 15 सितम्बर। सिद्ध समाज की सिद्ध युवा महासभा संस्था द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में सर्वोत्तम अंक हासिल करने वाली कुल 427 प्रतिभाओं के सम्मान समारोह का आयोजन रविवार को रविंद्र रंगमंच में किया गया।
कार्यक्रम की शुरुआत श्री देव जसनाथ जी महाराज के सामने द्वीप प्रज्जवल कर आरती के साथ की गई। 
बीकानेर पश्चिम विधायक जेठानन्द व्यास ने कहा कि सिद्ध समाज में शिक्षा और संस्कार के क्षेत्र में अलख जगाए ताकि समाज में अच्छी शिक्षा व अच्छे संस्कार प्रतिभाओं को मिल सके। उन्होंने कहा कि शिक्षा सर्वोपरि है, समाज में शिक्षा के महिला सशक्तिकरण की आवश्यकता है ताकि बच्चों को गलत रास्ते पर जाने से बचाया जा सके। उन्होंने सभी समाजों से अनैतिक कार्यों पर रोक लगाने की अपील की।
श्रीडूंगरगढ़ विधायक ताराचन्द सारस्वत ने कहा कि नशे की प्रवृति सिद्ध समाज में ही नहीं अपितु सभी समाजों में फैल रही हैं इस पर गहनता से सुधार करना अति आवश्यक हैं। समाज में युवाओं को नशे ने गहरे रूप से जकड़ लिया है विशेषकर युवाओं को इस नशे से बचाकर अच्छे संस्कार देनें है। समाज के युवा जो गलत रास्ते की ओर जा रहे है उन्हें सही रास्ते पर लाना हमारी जिम्मेदारी है ताकि हमारे यहाँ भी पंजाब में जो स्थिती है वो पैदा ना हो।
नोखा विधायक सुशीला डुडी ने कहा कि सिद्ध समाज की छात्राएं शिक्षा के क्षेत्र में सर्वोत्तम स्थान पर पहुंची है। अच्छी शिक्षा से परिवार को सुसंस्कारित करेगी। उन्होंने कहा कि समाज में फैली कुरीतियों को दूर करने के साथ साथ नशा मुक्त समाज बनाया जा सकता है।
लीलासर बाड़मेर महन्त मोटनाथ ने कहा कि शिक्षा के साथ साथ श्रीदेव जसनाथ जी महाराज के जागरण लगाने की प्रथा को जारी रखें तथा युवाओं को कला सिखाने की ओर प्रोत्साहित करें। युवा श्री देव जसनाथ जी महाराज द्वारा बताये गये 36 नियमों का पालन करे। उन्होंने कहा कि जसनाथ जी महाराज ने हमेशा जीव जन्तु की रक्षा एवं पर्यावरण संरक्षण पर बल दिया था। हमें उनके बताए मार्ग पर चलना चाहिए।
इस दौरान प्रो. श्याम सुन्दर ज्याणी, कार्यक्रम के भामाशाह गीद्धनाथ जाखड़ जैतासर ने भी संबोधन दिया। 
सिद्ध युवा महासभा के अध्यक्ष भगवाननाथ कलवाणिया ने बताया कि समाज में कक्षा 10 में उत्कृष्ट अंक प्राप्त करने वाले 155, कक्षा 12 में 177, स्नातक व स्नातकोतर में 15 तथा 61 लोकसेवकों सहित कुल 427 प्रतिभाओं को लेपटॉप, मोमेन्टो तथा प्रशस्ती पत्र देकर सम्मानित किया गया। प्रतिभा सम्मान समारोह में हरियाणा, पंजाब के साथ-साथ श्रीगंगानगर, हनुमानगढ, चुरू, नागौर, बीकानेर, बाड़मेर, जोधपुर व अन्य जिलों से आई समाज की प्रतिभाओं का सम्मान कर हौसला अफजाई की गई।
इस अवसर पर कतरियासर महन्त मोहननाथ, चाऊ महन्त मोहननाथ, चाऊ महन्त रामनाथ, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रवण कुमार झोरड़, मोहन नाथ जाखड़, बीरबल नाथ जाखड़, बुद्ध नाथ महिया, बोलावाली सरपंच रामकुमार, ऊंटालड़ सरपंच धन्नानाथ हुड्डा, रावांसर सरपंच बिसननाथ मूंड, नेणासर सुमेरिया सरपंच लालचन्द, किसन नाथ बलिहारा, कोषाध्यक्ष मदननाथ सिद्ध एवं सिद्ध समाज के गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies