Type Here to Get Search Results !

साइबर सुरक्षा जरूरी : सोशल मीडिया का उपयोग वर्तमान नहीं बल्कि भविष्य के लिए भी घातक - एसपी विश्नोई

साइबर सुरक्षा जरूरी : सोशल मीडिया का उपयोग वर्तमान नहीं बल्कि भविष्य के लिए भी घातक - एसपी विश्नोई 

महाराजा अग्रसेन पब्लिक स्कूल में साइबर सुरक्षा पर सेमिनार आयोजित 



अजमेर 24 अगस्त 

 महाराजा अग्रसेन पब्लिक स्कूल में साइबर सुरक्षा सेमिनार का आयोजन शनिवार को हुआ। एसपी देवेंद्र कुमार विश्नोई स्कूली बच्चों को साइबर सुरक्षा का पाठ पढ़ाया। इस अवसर पर एक पेड़ मां के नाम पर पौधारोपण भी किया गया। एसपी देवेंद्र कुमार विश्नोई ने विद्यार्थियों को बताया कि आज के युग में युवा पीढ़ी स्मार्ट फोन पर निर्भर हो गई है। 


कंप्यूटर हो या मोबाइल सभी पर साइबर सुरक्षा को लेकर सावधान रहने की जरूरत है। मौजूदा दौर में अधिकतम अपराध सोशल ऐप और वेबसाइट के माध्यम से किए जा रहे हैं। इनका उपयोग बेहद सावधानी से करने की जरूरत है। एसपी बिश्नोई ने अपने उदबोधन में कहा कि वर्तमान समय में बढ़ रहे सोशल मीडिया के दुष्प्रभाव तथा साइबर क्राइम के बारे में छात्राओं को अवगत कराया। 

वर्तमान समय में समाज में विद्यार्थी किस प्रकार अधिक भ्रमित हो रहे हैं और वह समय प्रबंधन न करके समय का दुरुपयोग कर रहे हैं जो कि न केवल उनके वर्तमान बल्कि भविष्य के लिए भी घातक है। 

आपने अपने जीवन के निजी अनुभवों के माध्यम एवं उदाहरण द्वारा समझाया कि किस प्रकार एक सभ्य समाज में विद्यार्थियों का योगदान सुनिश्चित किया जा सकता है। इस अवसर पर विद्यालय परिसर में पौधा रोपण भी किया गया। 

 सेमिनार में अग्रवाल पाठशाला सभा के सदस्य गोपाल गोयल, अशोक पंसारी व प्रकाश जैन मौजूद रहे। प्राचार्य मीना शर्मा ने अतिथियों को धन्यवाद ज्ञापित किया।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies