Type Here to Get Search Results !

नोखा : रोड़ा में कक्षा-कक्षों, लाइब्रेरी और आंगनबाड़ी भवन का लोकार्पण इस अवसर केन्द्रीय मंत्री मेघवाल ने कहा...








पढ़ना और पढ़ाना, भावी पीढ़ी को संस्कारित बनाना













*खबरों में बीकानेर*

नोखा : रोड़ा में कक्षा-कक्षों, लाइब्रेरी और आंगनबाड़ी भवन का लोकार्पण

इस अवसर केन्द्रीय मंत्री मेघवाल ने कहा... 

बीकानेर, 22 अगस्त।
केन्द्र और राज्य सरकार शिक्षा के लिए बुनियादी तंत्र के विकास के प्रति संकल्पबद्ध है। शिक्षक भी अपनी भूमिका समझते हुए पूर्ण निष्ठा के साथ बच्चों को बेहतर शिक्षा मुहैया करवाएं। यह कहा केन्द्रीय विधि एवं न्याय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने। वे गुरुवार को रोड़ा के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में नवीन कक्षा-कक्षों, लाइब्रेरी और आंगनबाड़ी केन्द्र भवन का लोकार्पण करने बाद संबोधित कर रहे थे । 

उन्होंने ग्राम पंचायत द्वारा गांव के लिए भेंट की गई एम्बूलेंस की चाबी संबंधित कार्मिकों को सौंपी तथा स्कूल के दिवंगत संविदा शिक्षक किशन लाल बारुपाल के परिजनों के लिए स्कूल स्टाफ द्वारा एकत्रित किए गए 1 लाख 13 हजार रुपये सौंपे। उन्होंने कहा कि शिक्षकों द्वारा की गई यह पहल सराहनीय और अनुकरणीय है।

इसी दौरान केन्द्रीय मंत्री ने रोड़ा के दो विद्यालयों के लिए स्मार्ट बोर्ड उपलब्ध करवाने की घोषणा की। साथ ही केन्द्रीय मंत्री ने ग्राम पंचायात द्वारा उपलब्ध करवाई गई एम्बूलेंस का फीता खोलकर उद्घाटन किया। 

पूर्व विधायक बिहारी लाल बिश्नोई ने भी अपनी बात रखी। 

 इस दौरान श्री आत्माराम एवं चरकड़ा सरंपच श्री संवाई सिंह ने भी विचार रखे। स्कूल प्राचार्य प्रभाकर दीक्षित ने बताया कि यह कक्ष सांसद निधि, विधायक निधि तथा समसा के अलावा डीएमएफटी मद से बने हैं। उन्होंने स्कूल का प्रगति प्रतिवेदन प्रस्तुत किया।


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies