Type Here to Get Search Results !

रुस्तम शाह पीर दरगाह रिडमलसर सिपाहियान में हुआ "एक पेड़ मां के नाम" आयोजन






पढ़ना और पढ़ाना, भावी पीढ़ी को संस्कारित बनाना













*खबरों में बीकानेर*
रुस्तम शाह पीर दरगाह रिडमलसर सिपाहियान में हुआ "एक पेड़ मां के नाम" आयोजन


बीकानेर। एक पेड़ मां के नाम के संयोजक मोहम्मद शरीफ़ समेजा ने दूसरे चरण में गांव के युवाओं एवं शहर के गणमान्य लोगो की उपस्थिति में दरगाह परिसर में वृक्षारोपण किया। आगे के अभियान में मदरसों,कब्रिस्तान, दरगाहों में सघन वृक्षारोपण कार्य किए जाने की घोषणा भी की। 

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व महापौर  मकसूद अहमद ने अपने संबोधन में कहा आज रुस्तम शाह पीर बाबा की दरगाह से हम सबको दुआं करनी चाहिए। हम बुजुर्गों के उर्स मनाये अपने बच्चों के जन्मदिन  मनाएं अपनी  शादी की सालगिरह की खुशियां भी मनाए लेकिन अपने शहर गांव कस्बे में एक पेड़ जरूर लगाए।

  कार्यक्रम की अध्यक्षता भामाशाह  सीताराम भांभू द्वारा की गई।विशिष्ठ अतिथि सलीम कल्लर(पूर्व सरपंच)ने कार्यक्रम के दौरान अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि वृक्षारोपण से प्राण वायु की प्राप्ति होती है तथा पर्यावरण को शुद्धता प्राप्त होती है। अतः बढ़ चढ़ कर पेड़ लगाओ अभियान को अधिक से अधिक बढ़ावा देना चाहिए।


मास्टर मैनुदीन कोहरी के कार्यक्रम का संचालन किया ।

कार्यक्रम में मुहम्मद आरिफ जुनेजा, सलाउदीन कलर,रफीक पंवार,नासीर शहजाद तंवर, शहजाद भुट्टो, मुस्तफा जुनेजा,बाबू खान तंवर, अब्दुल सत्तार कलर शाकिर  हुसैन चोपदारआदि ने अपनी सक्रीय उपस्थिति दी।

दरगाह कमेटी अध्यक्ष  यूसफ कोहरी ने उपस्थित सभी महानुभावों का आभार व्यक्त किया।"एक पेड़ मां के नाम"कार्यक्रम की प्रशंसा की।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies