Type Here to Get Search Results !

पुलिस अधीक्षक अजमेर ने साइबर-सुरक्षा के प्रति जागरूक किया






-



*खबरों में बीकानेर*




-पुलिस अधीक्षक अजमेर ने साइबर-सुरक्षा के प्रति जागरूक किया


-

पुलिस अधीक्षक अजमेर ने साइबर-सुरक्षा के प्रति जागरूक किया




राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल अजमेर के सभागार में पुलिस अधीक्षक श्री देवेंद्र कुमार विश्नोई ने विद्यालय के छात्र-छात्राओं तथा समस्त स्टाफ को वर्तमान समय में बढ़ते साइबर अपराधों के प्रति सजग रहने के लिए चेताया।

उन्होंने एक व्यावहारिक भाषण देते हुए कहा कि सोशल मीडिया व्यक्ति के जीवन को सुविधा संपन्न तथा आराम दायक बनाने के लिए एक बेहतरीन प्लेटफार्म है, परंतु दुःखद बात यह है कि यह मनुष्य को अपना गुलाम बना रही है।साइबर अपराधी इसका भरपूर दुरुपयोग कर रहे हैं और लोगों को ठगी का शिकार बना रहे हैं। ऐसी स्थिति में विद्यार्थियों के लक्षण - कौवे की- सी चेष्टा, बगुले का- ध्यान, कुत्ते की तरह नींद तथा अल्पाहार आवश्यक है।


साइबर ठगों का शिकार होने से बचने के लिए अति आवश्यक है कि उनके द्वारा दिए गए लालच में बिल्कुल न फंसें। अपने घर के संस्कार इतने उत्तम हों कि बेटे तथा बेटियाँ परिवार के मुखिया की बात मानें। घर के सदस्य आपस में बातचीत करें।मोबाइल के अत्यधिक प्रयोग में समय की बरबादी से बचें। 


इस कार्यक्रम के आयोजन में सामाजिक कार्यकर्ता श्री प्रकाश जैन का महत्वपूर्ण योगदान रहा।


विद्यालय के कार्यवाहक प्रधानाचार्य एवं प्रशासनिक अधिकारी मेजर अजय देशपांडे ने पुलिस अधीक्षक के भाषण की भूरि - भूरि सराहना की तथा उन्हें और प्रकाश जैन को स्मृति- चिह्न भेंट कर आभार जताया।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies