Type Here to Get Search Results !

मुख्यमंत्री सघन वृक्षारोपण महाभियान के तहत गुरुवार को ग्रामीण क्षेत्रो में होगा पौधारोपण एक दिन में लगाए जाएंगे एक लाख पौधे



पढ़ना और पढ़ाना, भावी पीढ़ी को संस्कारित बनाना _______________________ ______________________ ______________________ _______________________



मुख्यमंत्री सघन वृक्षारोपण महाभियान के तहत गुरुवार को ग्रामीण क्षेत्रो में होगा पौधारोपण              

एक दिन में लगाए जाएंगे एक लाख पौधे

बीकानेर, 10 जुलाई। मुख्यमंत्री सघन वृक्षारोपण अभियान के तहत पौधरोपण को जन मुहिम बनाते हुए गुरुवार को जिले की समस्त ग्राम पंचायतों में प्रातः 9 बजे सघन पौधरोपण किया जाएगा। इस दौरान जिले भर में कुल एक लाख पौधे लगेंगे।
जिला कलेक्टर नम्रता वृष्णि ने बताया कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार जिले में मुख्यमंत्री सघन वृक्षारोपण के तहत एक दिन में रिकॉर्ड पौधारोपण किया जाएगा।इसके लिए संबंधित अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देशित किया गया है। इस दौरान ग्राम पंचायत के सरकारी व सार्वजनिक स्थलों पर ब्लॉक वार पौधारोपण के लक्ष्य तय किए गए हैं।
जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सोहन लाल ने बताया कि महात्मा गांधी नरेगा के तहत जिले की समस्त 9 पंचायत समितियों में 3 लाख 39 हजार 585 पौध रोपण का लक्ष्य रखा गया है। इसके तहत गुरुवार को बज्जू खालसा में 6300, बीकानेर में 10700, श्रीडूंगरगढ़ में 12400, खाजूवाला में 19300, कोलायत में 10900, नोखा में 8900, लूणकरणसर में 10900, पांचू में 8600 और पूगल में 12000 सहित कुल एक लाख पौधे एक दिन में रोपित करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। इसके मद्देनजर पौधारोपण की पूर्व तैयारी को सुनिश्चित करने के लिए दिशा निर्देश जारी किए गए हैं।
*मनरेगा श्रमिकों को शुक्रवार को मिलेगा अवकाश*
सघन पौधारोपण कार्यक्रम के मद्देनजर जिले में नियोजित मनरेगा श्रमिकों को गुरुवार के बजाय अवकाश शुक्रवार को‌ दिया जाएगा। जिला कलेक्टर नम्रता वृष्णि ने इस संबंध में आदेश जारी करते हुए मनरेगा श्रमिकों की भागीदारी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies