Type Here to Get Search Results !

भावी राज्य बजट मोदी की गारंटी से लबरेज होगा...! राजस्थान वासियों को बड़ी आस
























✍️ - मोहन थानवी 

भावी राज्य बजट मोदी की गारंटी से लबरेज होगा...!  राजस्थान वासियों को बड़ी आस

आने वाला Rajasthan Budget 2024-25 राजस्थान वासियों को बड़ी उम्मीदें हैं। लोगों की नजरें मोदी की गारंटी पर टिकी हुई है। इस बात से प्रदेश का वित्त मंत्रालय भी देख रही उपमुख्यमंत्री भलीभांति वाकिफ हैं। इसीके मद्देनजर राजस्थान की भजनलाल सरकार का पहला संभावित बजट कैसा होगा, इसका अंदाजा लगाया जा सकता है। 

संभावतः प्रदेश वासियों की आशाओं पर खरा उतरने के नजरिए से केंद्रीय बजट के आने से पहले ही राजस्थान सरकार ने अपने पहले बजट की तैयारियों को शुरू कर दिया था। 

विदित ही है कि इस बार राजस्थान में 2024 का बजट दीया कुमारी पेश करेंगी। उनके पास अन्य मंत्रालय के साथ-साथ वित्त मंत्रालय भी है। 

क्या बजट मोदी की गारंटी की झलक के साथ सामने आएगा ! 

राजस्‍थान की भजन लाल शर्मा सरकार (Bhajanlal Sarkar, Rajasthan) बीते काफी दिनों से अपने पहले बजट 2024-25 की तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटी है। जानकार संभावना जता रहे हैं कि राजस्‍थान बजट 2024-25 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटियों की झलक देखने को मिल सकती हैं। ऐसे संकेत डिप्टी सीएम Diya Kamari की ओर से मिल भी चुके हैं।

बहुआयामी होगा 

भजनलाल सरकार में प्रदेश का बजट बहुआयामी होगा, क्योंकि उप मुख्यमंत्री ‘दिया कुमारी’ के पास वित्त मंत्रालय तो है ही, पर्यटन विभाग, कला, साहित्य, संस्कृति और पुरातत्व विभाग, सार्वजनिक निर्माण विभाग, महिला और बाल विकास विभाग और बाल अधिकारिता विभाग भी हैं। और यह उन विभागों में से प्रमुख विभाग है जो राज्य की मजबूती के लिए अपनी अलहदा पहचान और महत्ता रखते हैं। बजट पेश करने की जिम्मेदारी को बखूबी निभाने जा रही उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी से आमजन को सौगातो और राहतों की आशाएं बलवती है। 

क्या मोदी की गारंटी होगी इस बजट से पूरी !  

यह सर्वविदित है कि मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के बाद राजस्थान सरकार में सर्वाधिक विभाग दीया कुमारी के पास हैं। आपको बताते चले कि मुख्यमंत्री के पास आठ विभाग की जिम्मेदारी है। याद करें कि बीते महीने जनवरी में अपने जोधपुर दौरे के दौरान दीया कुमारी ने भजन लाल सरकार के पहले बजट के बारे में शुभ शुभ संकेत दिए थे। उन्होंने कहा था कि ‘इस बार का राजस्थान सरकार का बजट शानदार होगा। पीएम नरेंद्र मोदी की गारंटी है। जिससे हम अच्‍छा बजट पेश कर सकेंगे।’


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies