Type Here to Get Search Results !

श्रीडूंगरगढ़ : पत्रकार शुभकरण पारीक का नागरिक अभिनंदन किया गया














-

*पत्रकार सजग प्रहरी की भांति काम करता है*
----------------------
*पत्रकार शुभकरण पारीक का नागरिक अभिनंदन किया गया*  

श्रीडूंगरगढ़। 
क्षेत्र के वरिष्ठ पत्रकार शुभकरण पारीक का रविवार को गुणीजन सम्मान समारोह समिति के तत्वावधान में सार्वजनिक अभिनंदन किया गया। राष्ट्र भाषा हिन्दी प्रचार समिति के प्रांगण में आयोजित सम्मान समारोह में उन्हें एक लाख इकतीस हजार रुपये की राशि, शाॅल, श्रीफल, साहित्य तथा सममान-पत्र समर्पित किया गया। नगर के जनों ने हर्ष व्यक्त किया।  


समारोह के प्रारंभ में साहित्यकार डाॅ चेतन स्वामी ने कहा कि पत्रकार वह संज्ञा है जो सदैव मानवीय मूल्यों के संरक्षण हेतु सचेत रहकर कार्य करता है। पत्रकार को कभी भी किसी राजनीतिक दल के चाटुकार की तरह काम नहीं करना चाहिए। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उपखंडाधिकारी मुकेश चौधरी ने कहा कि श्रीडूंगरगढ़ का साहित्यिक - सांस्कृतिक माहौल ऊर्जा बढानेवाला है। यहां के लोग सकारात्मक सोच रखते हैं। पत्रकारिता सम्मान की दिशा में गुणीजन सम्मान समारोह समिति का यह प्रयास सराहनीय कहा जाना चाहिए। तकनीक और प्रोद्योगिकी के युग में भी आधारभूत पत्रकारिता का अपना विशेष महत्व है। शुभकरण पारीक के पत्रकारीय कार्य सम्मानीय रहे हैं। 


विशिष्ट अतिथि साहित्यकार श्याम महर्षि ने कहा कि आज के समय में पत्रकारिता खासा जोखिमभरा कार्य है। नगरीय पत्रकारों का आर्थिक पक्ष सदैव कमजोर रहता है किन्तु वे अपनी सेवा के प्रति डटे रहते हैं। आज समाज में अपराधों की वृद्धि होती जा रही है, ऐसे में स्वस्थ पत्रकारिता की अधिक आवश्यकता बढ गई है। साहित्यकार डाॅ मदन सैनी ने कहा कि पत्रकार जनजागृति का कार्य कर समाज को नई दृष्टि देता है। गुणीजन सम्मान समारोह समिति के अध्यक्ष लाॅयन महावीर माली ने कहा कि यह संस्थान साहित्य, शिक्षा, संगीत के क्षेत्र में उल्लेखनीय प्रतिभाओं का सम्मान करता रहा है। अब पत्रकारिता में भी सम्मान की श्रृंखला प्रारंभ की है। सामाजिक कार्यकर्ता श्यामसुंदर आर्य ने कहा कि पत्रकार पीड़ित जन का हमदर्द होने के कारण उसकी सेवाएं सदैव प्रशंसनीय कही जानी चाहिए। सम्मान के दौरान विप्र फाउण्डेशन की लेडीज विंग, एजी मिशन स्कूल, लेंग्वेज ट्री संस्थाओ ने भी सम्मान किया। पत्रकार महावीर सारस्वत, विजय महर्षि, बजरंग शर्मा, गोपाल राठी तथा अध्यक्षीय उद्बोधन के रूप में तुलसीराम चौरड़िया ने भी अपने विचार व्यक्त किए। नगर के सभी गणमान्य जनों की सुन्दर उपस्थिति रही। प्रवासीजनों ने अपने शुभकामना संदेश प्रेषित किए।


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies