Type Here to Get Search Results !

उभरते उद्यमियों को मिले आगे बढ़ने के टिप्स नेशनल स्टार्टअप-डे पर कार्यशाला का आयोजन























उभरते उद्यमियों को मिले आगे बढ़ने के टिप्स
नेशनल स्टार्टअप-डे पर कार्यशाला का आयोजन

*वक्ताओं ने उभरते उद्यमियों को दिए आगे बढ़ने के टिप्स, सरकारी सुविधाओं का लाभ उठाने का किया आह्वान*

बीकानेर, 16 जनवरी। नेशनल स्टार्टअप-डे के अवसर पर मंगलवार को राजकीय डूंगर महाविद्यालय परिसर स्थित आई नेस्ट इनक्यूबेशन सेंटर में कार्यशाला का आयोजन किया गया।सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग के संयुक्त निदेशक श्री सत्येंद्र सिंह राठौड़ ने बताया कि कार्यशाला में बीकानेर के स्टार्टअप्स एवं उभरते उद्यमियों को आई- स्टार्ट योजना के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। साथ ही स्टार्टअप पॉलिसी के बारे में बताया गया।

इस दौरान मेंटर जयवीर सिंह शेखावत द्वारा कॉलेज विद्यार्थियों को एक नवीन व रचनात्मक आइडिया को आत्मसात कर सफल उद्यम के रूप में स्थापित करने से संबंधित टिप्स देते हुए प्रोत्साहित किया गया और इस दिशा में आगे बढ़ने के लिए महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा की।मेंटर जोया चौहान ने इनक्यूबेशन सेंटर के माध्यम से राज्य सरकार द्वारा प्रदान की जा रही सुविधाओं व सेवाओं के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए इसका पूरा लाभ पाने का आह्वान किया। 

उद्यमी नितेश गोयल ने युवाओं के बीच अपनी स्टार्टअप यात्रा को साझा करते हुए प्रेरणा का संचार किया और कहा कि यदि वे दृढ़ संकल्प के साथ अपने लक्ष्य की ओर बढ़ें तो सफलता के शिखर तक आसानी से पहुंच सकते हैं। कार्यक्रम में राजकीय डूंगर महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ राजेंद्र कुमार पुरोहित ने विद्यार्थियों को ज्यादा से ज्यादा आइडिया विकसित करने के लिए प्रेरित किया। 

कार्यक्रम में वाणिज्य विभाग प्रभारी डॉ राजकुमार, इनक्यूबेशन सेंटर के सह संयोजक डॉ ललित कुमार वर्मा, राजकीय पॉलिटेक्निक महाविद्यालय के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ वाई.बी माथुर, सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग के डिप्टी डायरेक्टर श्री गौरव भाटिया, डिस्ट्रिक्ट कोऑर्डिनेटर श्री विपुल कुमार, टिंकरिंग लैब के शुभम वशिष्ठ इत्यादि उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies