Type Here to Get Search Results !

अंगदान की ऑनलाइन रजिस्ट्री में राजस्थान नंबर वन





















अंगदान की ऑनलाइन रजिस्ट्री में राजस्थान नंबर वन

करीब 25 हजार, देशभर में लगभग सवा लाख 

 12 जनवरी 2024, 

जयपुर, 12 जनवरी। नेशनल ऑर्गन एण्ड टिश्यू ट्रांसप्लांट ऑर्गनाइजेशन के पोर्टल पर अंगदान की शपथ लेकर ऑनलाइन रजिस्ट्री करवाने में राजस्थान प्रथम स्थान पर पहुंच गया है। उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा मन की बात कार्यक्रम में अंगदान की शपथ लेकर ’नोटो’ की वेबसाइट पर ऑनलाइन रजिस्ट्री करवाने का आह्वान किया गया था। राजस्थान ने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री गजेन्द्र सिंह के मार्गदर्शन में इस दिशा में प्रतिबद्धता के साथ काम करते हुए यह उपलब्धि हासिल की है।

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री ने इस उपलब्धि के लिए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों एवं टीम को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि अंगदान एक ऐसा पुनीत कार्य है, जिसके माध्यम से हम लोगों का जीवन बचा सकते हैं। उन्होंने कहा कि राजस्थान में अंगदान को लेकर जनचेतना बढ़ी है और लोग आगे बढ़कर अंगदान की शपथ ले रहे हैं।

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव ने बताया कि प्रदेश में नवाचार के तहत विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान आयोजित शिविरों में आमजन को अंगदान की ऑनलाइन शपथ लेने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। इससे आमजन में अंगदान के प्रति जागरूकता बढ़ रही है।

नेशनल ऑर्गन ट्रांसप्लांट कार्यक्रम के स्टेट नोडल ऑफिसर डॉ. एस.एन. धौलपुरिया ने बताया कि शुक्रवार शाम तक 24 हजार 869 ऑनलाइन रजिस्ट्री के साथ राजस्थान प्रथम स्थान पर आ गया। देशभर में लगभग 1 लाख 25 हजार लोगों ने अब तक ऑनलाइन रजिस्ट्री करवाई है।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies