Type Here to Get Search Results !

वीडियो : गंदे पानी के डंपिंग स्थल की पाल बांधने का काम जारी, गंदे पानी से उगाई सब्जियां तुरंत प्रभाव से नष्ट करवाने के निर्देश
























✍️


वीडियो : गंदे पानी के डंपिंग स्थल की पाल बांधने का काम जारी, गंदे पानी से उगाई सब्जियां तुरंत प्रभाव से नष्ट करवाने के निर्देश





विजयवर्गीय ढाणी के समीप स्थित गंदे पानी के डंपिंग स्थल की पाल बांधने का काम जारी

जिला कलेक्टर ने किया मौका निरीक्षण

समस्या के स्थाई समाधान के लिए काम करें निगम-जिला कलेक्टर

गंदे पानी से उगाई सब्जियां तुरंत प्रभाव से नष्ट करवाने के निर्देश

बीकानेर, 27 जनवरी। जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने शनिवार को विजयवर्गीय ढाणी सामने स्थित गंदे पानी के डंपिंग स्थल की पाल टूटने का मौका निरीक्षण किया  और अधिकारियों को तुरंत प्रभाव से आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए।







 जिला कलेक्टर ने कहा कि गंदे पानी के डंपिंग ग्राउंड की पाल तोड़ने वाले लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाते हुए सख्त कार्रवाई अमल में लाएं।


 उन्होंने यहां नाला टूटने की घटनाएं देखते हुए इस समस्या का स्थाई समाधान तलाश करने को कहा।जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद ने निगम के अधिकारियों को इस क्षेत्र में मशीन लगाकर आसपास के क्षेत्र में पानी को निकालने के निर्देश दिए।


गंदे पानी में उगाई सब्जियां नष्ट करवाएं

जिला कलेक्टर ने यहां स्थित विभिन्न पट्टों में अवैध काश्त और गंदे पानी से उगाई गई सब्जियां भी तुरंत प्रभाव से नष्ट करवाने के लिए राजस्व तहसीलदार को निगम के साथ मिलकर कार्रवाई करने को कहा।


जिला कलेक्टर ने कहा कि यहां गंदे पानी का प्रयोग कर सब्जियां उगाई जा रही है इन्हें नष्ट करने के लिए पहले भी निर्देश दिए गए हैं। तुरंत प्रभाव से इन्हें नष्ट करवाए और संबंधित लोगों को यहां भविष्य में अवैध काश्त ना करने व गंदे पानी से सब्जियां ना उगाने के लिए पाबंद करें। इस संबंध में की गई कार्रवाई की रिपोर्ट देने के भी निर्देश दिए गए। यदि भविष्य में इस गंदे पानी से सब्जियां उगाई हुई पाई गई तो संबंधित के विरुद्ध सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। 


नगर निगम उपायुक्त में बताया कि जिला कलेक्टर के निर्देशानुसार पाल बांधने का काम प्रारंभ कर दिया गया है साथ ही मशीन उपलब्ध करवा कर आसपास के क्षेत्र में भरे पानी को भी निकाला जा रहा है ।यहां गंदे पानी से उगाई गई सब्जियां नष्ट करवाने के लिए जेसीबी उपलब्ध करवाई गई है।


निरीक्षण के दौरान जिला कलेक्टर के साथ तहसीलदार रवि शंकर, निगम उपायुक्त रोहित चौहान और अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।




Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies