Type Here to Get Search Results !

अवैध खनन में लिप्त 6 ट्रैक्टर ट्रॉलियां जब्त























अवैध खनन में लिप्त 6 ट्रैक्टर ट्रॉलियां जब्त
- संयुक्त जांच दल ने जिले के अलग-अलग स्थानों पर कार्यवाही को दिया अंजाम
- जिला कलक्ट्रेट कंट्रोल रूम में की जा सकेगी अवैध खनन की शिकायत

जयपुर, 16 जनवरी। जयपुर जिले में अवैध खनन, परिवहन एवं भंडारण पर अंकुश लगाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा संयुक्त जांच अभियान जारी है। जिला कलक्टर श्री प्रकाश राजपुरोहित ने बताया कि आमजन जिला कलेक्ट्रेट स्थित कंट्रोल रूम के फोन नंबर 0141-2204475 एवं 0141-2204476 पर अवैध खनन की शिकायत दर्ज करवा सकते हैं। शिकायतकर्ता की पहचान गोपनीय रखी जाएगी।

जिला स्तरीय टास्क फोर्स कमेटी के सदस्य सचिव श्रीकृष्ण शर्मा ने बताया कि अभियान के दूसरे दिन खनन, राजस्व, पुलिस, वन, परिवहन एवं जयपुर विकास प्राधिकरण ने प्रभावी कार्यवाही को अंजाम देते हुए अवैध खनन एवं परिवहन में लिप्त 6 ट्रेक्टर ट्रॉली जब्त की है।
 
मंगलवार को संयुक्त जांच दल ने कार्यवाही को अंजाम देते हुए जमवारामगढ़ तहसील के नूरपुर गांव में अवैध खनन में लिप्त 5 ट्रेक्टर ट्रॉलियां जब्त की है। रायसर थाना पुलिस ने अवैध खनन कर्ताओं के खिलाफ परिवाद दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

उन्होंने बताया कि आमेर तहसील में अवैध खनन में लिप्त एक ट्रैक्टर ट्रॉली को जब्त कर मनोहरपुर थाना पुलिस को सुपुर्द किया गया है। वहीं, संयुक्त जांच दल की टीमों ने चक मनोहरपुर सहित जिले के अन्य अवैध खनन के स्थानों पर छापेमारी की।

उन्होंने बताया कि 31 जनवरी तक जारी रहने वाले इस अभियान के तहत कलक्टर श्री प्रकाश राजपुरोहित ने अवैध खनन की ड्रोन विडियो ग्राफी कराने के निर्देश दिये है। राजकीय भूमि में अवैध खनन पाया जाने पर अवैध खनन कर्ताओं के विरूद्ध तीन पीडीपीपी एक्ट में मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। अवैध खनन में लिप्त पाये जाने वाले वाहनों के चालकों का लाइसेंस तथा वाहनों का रजिस्ट्रेशन भी निरस्त करने की कार्यवाही की जाएगी।


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies