Type Here to Get Search Results !

मोदी की गारंटी की गाड़ी' पहुंची कश्मीर








💃











👉

मोदी की गारंटी की गाड़ी' पहुंची कश्मीर

मोदी की गारंटी की गाड़ी' का कश्मीर में शुभ अनुष्ठानों के साथ स्वागत

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए विकसित भारत संकल्प यात्रा (वीबीएसवाई) के लाभार्थियों से बातचीत की। सरकार की प्रमुख योजनाओं की संतुष्टि प्राप्त करने के लिए देश भर में विकसित भारत संकल्प यात्रा शुरू की गई है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि इन योजनाओं का लाभ सभी लक्षित लाभार्थियों तक समयबद्ध तरीके से पहुंचे।

जम्मू-कश्मीर के शेख पुरा की एक दूध विक्रेता और वीबीएसवाई लाभार्थी सुश्री नाज़िया नज़ीर के साथ बातचीत करते हुए, प्रधानमंत्री ने उनके परिवार के सदस्यों के बारे में पूछताछ की। उन्होंने जवाब दिया कि उनके पति एक ऑटो चालक हैं और उनके दो बच्चे यूटी के सरकारी स्कूलों में पढ़ रहे हैं।

पिछले वर्षों की तुलना में अपने गांव में स्पष्ट बदलावों के बारे में प्रधानमंत्री की पूछताछ पर, सुश्री नाज़िया नज़ीर ने जवाब दिया कि जल जीवन मिशन एक गेम चेंजर साबित हुआ है, जहां नल से स्वच्छ और सुरक्षित पानी की आपूर्ति उनके घरों तक हो रही है, जहां कभी पानी की समस्या हुआ करती थी। उन्होंने उज्ज्वला योजना के तहत गैस कनेक्शन के लाभ, सरकारी स्कूलों में शिक्षा और पीएमजीकेएवाई को अगले 5 वर्षों के लिए बढ़ाने के लिए भी प्रधानमंत्री को धन्यवाद दिया। श्री मोदी ने उनके गांव में वीबीएसवाई वैन के अनुभव और प्रभाव के बारे में भी जानकारी ली। उन्होंने उत्तर दिया कि लोगों ने कश्मीरी संस्कृति के अनुसार शुभ अवसरों पर किए जाने वाले अनुष्ठानों से इसका स्वागत किया।

प्रधानमंत्री मोदी ने सुश्री नाज़िया नज़ीर के साथ बातचीत पर प्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने कश्मीर की महिला शक्ति पर भी भरोसा जताया, जो सरकार से मिलने वाली सुविधाओं का लाभ उठाकर अपने बच्चों को शिक्षित कर रही हैं और देश के विकास के इरादे से आगे बढ़ रही हैं। उन्होंने कहा, "आपका उत्साह मेरे लिए ताकत का स्रोत है", जम्मू-कश्मीर में वीबीएसवाई के प्रति उत्साह को देखते हुए देश के बाकी हिस्सों में एक सकारात्मक संदेश जाता है। उन्होंने आगे कहा कि यह नई पीढ़ी के उज्ज्वल भविष्य की गारंटी है। उन्होंने इस बात पर संतोष व्यक्त किया कि देश भर के लोग विकास की दौड़ में शामिल हो रहे हैं और उन्होंने जम्मू-कश्मीर के लोगों के योगदान की सराहना की।


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies