Type Here to Get Search Results !

मंगलवार को आईस्टार्ट स्कूल और ग्रामीण डिवीजनल आउटरीच कार्यशाला का आयोजन






*खबरों में बीकानेर*









*खबरों में बीकानेर*

*मंगलवार को आईस्टार्ट स्कूल और ग्रामीण डिवीजनल आउटरीच कार्यशाला का आयोजन*

बीकानेर,02 अक्टूबर। राजस्थान सरकार के आईटी और संचार विभाग द्वारा आईस्टार्ट स्कूल और ग्रामीण डिवीजनल आउटरीच कार्यशाला का आयोजन लेडी एल्गिन सरकारी बालिका विद्यालय में मंगलवार को किया जाएगा। सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग के संयुक्त निदेशक सतेन्द्र सिंह ने बताया कि कार्यक्रम सुबह 9:30 बजे से प्रारंभ होगा और राज्य के विभिन्न अधिकारी, व्यापारिक नेता, स्टार्ट-अप संस्थापक, स्कूलों और कॉलेजों के छात्र और समर्पित सलाहकार शामिल होंगे। 

उन्होंने बताया कि राजस्थान में विद्यार्थियों के बीच उद्यमशीलता की भावना को बढ़ावा देने के लिए समर्पित आईस्टार्ट स्कूल और ग्रामीण कार्यक्रम के परिचय के साथ प्रारंभ किया जाएगा। इसके पश्चात छात्रों के लिए आकर्षक गतिविधियाँ आयोजित की जाएगी। इन गतिविधियों से छात्रों के जीवन में उद्यमशीलता और नवाचार के सर्वोपरि महत्व पर जोर दिया जाएगा। इसमें एक प्रेरक मुख्य वक्ता की बातचीत और RAJ-LMS उद्यमिता पाठ्यक्रम के बारे में एक विस्तृत प्रस्तुति शामिल भी होगी।

यह कार्यक्रम में लोगों को विविध और जानकारीपूर्ण अनुभव प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। इस कार्यशाला के लिए कक्षा 9 से 12 तक के छात्र और कॉलेज एवं विश्वविद्यालय के छात्र पंजीकरण करवा सकते हैं। सरकार द्वारा आयोजित इस कार्यशाला में छात्रों को शैक्षिक अवसर प्रदान करने, प्रेरित करने, सशक्त बनाने सहित छात्रों के बीच नेटवर्किंग और सामुदायिक जुड़ाव को बढ़ावा देने का एक शानदार अवसर प्रदान करेगा। 

कार्यक्रम के दौरान संस्थापक और सीईओ रिमार्केबल एजुकेशन डॉ प्राची गोड़ द्वारा छात्रों के लिए कैरियर हैकथॉन का आयोजन भी किया जाएगा। यह आयोजन "राजस्थान मिशन 2030" पर भी केंद्रित होगा, जिसे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लॉन्च किया है।
यह एक मजबूत प्रयास है, जिसका उद्देश्य राजस्थान को शक्तिशाली और समृद्ध बनाने के लिए अनोखी पहल है। और यह दर्शाता है कि राज्य सरकार क्षेत्र की समृद्धि, निवासियों की भलाई और सामाजिक सुरक्षा के व्यापक विकास के लिए प्रतिबद्ध है। अधिक जानकारी या आवेदन के लिए https://istart.rajasthan.gov.in/ पर जाएं।
 



Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies