Type Here to Get Search Results !

इन कार्यकर्ताओं ने ली कसम, कहा - औरों से यह दान करवाएंगे






*खबरों में बीकानेर*












*खबरों में बीकानेर*

इन कार्यकर्ताओं ने ली कसम, कहा - औरों से यह दान करवाएंगे

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने ली मतदान की शपथ और दूसरों को प्रेरित करने का संकल्प

बीकानेर, 27 सितंबर। जिले में चल रहे मतदाता जागरूकता अभियान के तहत बुधवार को महिला एवं बाल विकास विभाग की ओर से राष्ट्रीय पोषण मिशन के तहत कार्यक्रम आयोजित हुआ।


 इसमें शहरी क्षेत्र के आंगनबाड़ी केंद्रों की कार्यकर्ताओं को जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव रैना शर्मा (अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश) ने कार्यकर्ताओं को मतदान की शपथ दिलाई। उन्होंने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को कार्य क्षेत्र में मतदाता सूची में वंचित लोगों के नाम जुड़वाने तथा अधिक से अधिक मतदान के लिए जागरूक करने की अपील की।


 इस अवसर पर स्वीप टीम के स्टेट लेवल मास्टर ट्रेनर डॉ एसएल राठी ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को मतदाता सूची में नाम जुड़वाने की ऑनलाइन-ऑफलाइन प्रक्रिया के बारे में बताया। बाल विकास परियोजना अधिकारी शक्ति सिंह कच्छावा ने महिलाओं को चुनाव आयोग की ओर से इस बार 80 वर्ष से अधिक आयु के वरिष्ठ नागरिकों एवं एवं 40 अथवा इससे अधिक प्रतिशत के दिव्यांगो के लिए होम वोटिंग व्यवस्था की जानकारी दी। 

उन्होंने इसके लिए भरे जाने वाले आवेदन पत्र 12 डी के बारे में बताया। जिला स्वीप प्रकोष्ठ के डॉ. विपिन सैनी, एएलएमटी हरिहर राजपुरोहित ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की ओर से पूछे सवालों के जवाब दिए और वोटर हेल्पलाइन ऐप, वोटर पोर्टल सी-विजिल आदि के बारे में महिलाओं को जानकारी दी। कार्यक्रम में जुगल किशोर शर्मा, महिला पर्यवेक्षक नीतू तिवारी, सुनीता गाैड़, मंजुला, रुकसाना, सुमन राठी, नीतू पंवार आदि मौजूद रही।
 


Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies