Type Here to Get Search Results !

शिक्षा मंत्री डॉ कल्ला ने चकगर्बी में प्राथमिक स्कूल भवन का किया शिलान्यास






*खबरों में बीकानेर*












*खबरों में बीकानेर*

हर बच्चे तक शिक्षा पहुंचाने हेतु राज्य सरकार कृत संकल्पित- डॉ कल्ला
चकगर्बी में प्राथमिक स्कूल भवन का किया शिलान्यास

राउंड टेबल इंडिया द्वारा बनाया जा रहा है भवन
बीकानेर,28 सितम्बर। शिक्षा मंत्री डॉ बीडी कल्ला ने कहा कि शिक्षा का मूलभूत अधिकार हर बच्चे को मिले यह सुनिश्चित करने के लिए राज्य सरकार ने ऐतिहासिक कदम उठाए हैं।
 शिक्षा मंत्री ने गुरुवार चकगर्बी में प्राथमिक स्कूल भवन के शिलान्यास समारोह में यह बात कही। उन्होंने कहा कि शिक्षा सशक्त और उज्ज्वल भविष्य के निर्माण का सबसे सुरक्षित निवेश है और राज्य सरकार प्रदेश के हर बालक तक शिक्षा पहुंचाने के लिए कृत संकल्पित है। उन्होंने घुमंतु परिवारों को चकगर्बी में स्थाई निवास दिए जाने के जिला कलेक्टर के नवाचार की सराहना करते हुए कहा कि अब इन परिवारों के बच्चों को अपने नजदीक ही शिक्षा भी सुलभ हो सकेगी। 
शिक्षा मंत्री ने कहा कि शैक्षणिक ढांचे को मजबूत बनाने की दिशा में प्रदेश में कई संस्थाओं का अहम योगदान रहा है। राउंड टेबल इंडिया के माध्यम से यहां प्राथमिक विद्यालय के भवन का निर्माण अन्य संस्थाओं के लिए भी प्रेरणादायी है । इस क्षेत्र के निवासी भी संस्थान के प्रति आभारी रहेंगे। उन्होंने कहा कि राउंड टेबल संस्थान द्वारा इस स्कूल भवन का निर्माण शीघ्र पूरा कर लिया जाएगा।
कार्यक्रम में जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल, जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक सुरेंद्र सिंह भाटी सहित बीकानेर राउंड टेबल 314 संस्थान के प्रतिनिधि और अन्य विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।
 


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies