Type Here to Get Search Results !

चक्रवात की आपात स्थिति के लिए बीकानेर रेल मंडल विशेष तैयारी railway


खबरों में बीकानेर

🚰जल बचाओ


🌹पर्यावरण संरक्षण जरूरी


🌅





*औरों से हटकर सबसे मिलकर*


*
🚪




✍🏻







*


   
चक्रवात की आपात स्थिति के लिए बीकानेर रेल मंडल विशेष तैयारी


उत्तर पश्चिम रेलवे बीकानेर मंडल चक्रवात और तूफान की आपात स्थिति से निपटने के लिए विशेष तैयारी शुरू कर दी है। रेलवे का संकेत और दूरसंचार विभाग पूरे मंडल क्षेत्र में संचार की उपलब्धता सुनिश्चित कर रहा है ताकि किसी भी आपात स्थिति के मामले में तेजी से प्रतिक्रिया के लिए सुचारू ट्रेन संचालन के साथ-साथ फील्ड स्टाफ को आवश्यक दिशा निर्देश सुनिश्चित किया जा सके।

 रेल संचालन के लिए संचार स्थापित करने के साथ-साथ किसी भी आवश्यक प्रतिक्रिया को संभालने के लिए नियंत्रण कार्यालय को भी आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए सैटेलाइट फोन से लैस किया गया है। 


ऑप्टिकल फाइबर केबल आधारित संचार की सुरक्षा के लिए फिलहाल मरम्मत और रखरखाव कार्यों के लिया जमीन में किसी प्रकार के खुदाई गतिविधि को न करने के लिए मंडल अधिकारियों को उचित निर्देश दिया गया है।

आपात स्थिति में रेल संचालन को तेजी से प्रतिक्रिया के साथ सुचारू करने के लिए सभी कर्मचारियों को हाई अलर्ट मोड पर रखा गया है।

 मानसून में मरम्मत कार्यों के लिए सामग्रियों का भंडार मौजूद हैं। सभी स्टाफ को अलर्ट रहने के लिए कहा गया है। चेतावनी के अनुसार पेट्रोलिंग शुरू की जाएगी। जीपीएस ट्रैकर्स वितरित किए जा रहें हैं और गश्त सुनिश्चित करने के लिए गश्ती दल को अतिशीघ्र दे दिया जाए जाएंगे।


बिपरजॉय तूफान के दौरान किसी भी व्यवधान से निबटने के लिए रेलवे की 25 केवी कर्षण व्यवस्था के रखरखाव के लिए मंडल के विभिन्न स्टेशन पर स्थित टीआरडी डिपो पर उपलब्ध सभी टावर वैगन को सभी आवश्यक औजार, उपकरणों व स्पेयर सामान से सुसज्जित कर आवश्यक फ्यूल भर कर किसी भी आकस्मिक आवश्यकता पर तुरंत प्रस्थान के लिए तैयार कर दिया गया है।

 टावर वैगन चालन के लिए प्रशिक्षित ड्राईवर व कार्य के लिए सभी टीआरडी स्टाफ 24 घंटे अलर्ट रहेंगे। इन डिपो पर उपलब्ध रोड व्हीकल (MUV) व ड्राईवर भी 24 घंटे अलर्ट रहेंगे। कर्षण बिजली व्यवस्था बनाए रखने के लिए विभाग के अधिकारी राज्य के बिजली अधिकारियों के साथ नियमित समन्वय करेंगे।
 



C P MEDIA

हाईलाइट्स :


Home / Bikaner / Latest / Rajasthan / Events / Information 🚩🚩🚩🚩🚩 औरों से हटकर सबसे मिलकर © खबरों में बीकानेर https://bahubhashi.blogspot.com https://bikanerdailynews.com ®भारत सरकार UDAYAM REGISTRATION NUMBER RJ-08-0035999 🌞:

खबरों में बीकानेर

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies