Type Here to Get Search Results !

शिक्षा मंत्री ने गंगाशहर पुलिस वृत्ताधिकारी कार्यालय का किया उद्घाटन






Home / Bikaner / Latest / Rajasthan / Events / Information 🚩🚩🚩🚩🚩 औरों से हटकर सबसे मिलकर © खबरों में बीकानेर https://bahubhashi.blogspot.com https://bikanerdailynews.com ®भारत सरकार UDAYAM REGISTRATION NUMBER RJ-08-0035999 🌞:

खबरों में बीकानेर


*शिक्षा मंत्री ने गंगाशहर पुलिस वृत्ताधिकारी कार्यालय का किया उद्घाटन*




बीकानेर, 17 जून। शिक्षा मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला ने शनिवार को गंगाशहर में नए पुलिस वृत्ताधिकारी कार्यालय का उद्घाटन किया।
इस अवसर पर उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत द्वारा वर्ष 2023-24 की बजट घोषणा में यहां वृत्ताधिकारी कार्यालय स्थापित करने की घोषणा की। इसका प्राथमिकता से क्रियान्वयन करवा दिया गया है। उन्होंने कहा कि यह कार्यालय पुलिस के ध्येय वाक्य 'आमजन में विश्वास, अपराधियों में भय' को साकार करे और मित्र बनकर आमजन की सुरक्षा करें। 
शिक्षा मंत्री ने अपराध के बदलते हुए तरीकों पर चिंता जताई और कहा कि आज साइबर क्राइम के मामले बढ़ रहे हैं। ऐसे में थानावार मौजीज लोगों को साइबर क्राइम के विरुद्ध जागरूक करें और ऐसे अपराधों से बचाव के प्रति जागरूक करें। उन्होंने कहा कि प्रत्येक थाने में साइबर विशेषज्ञ हों, जिससे किसी भी साइबर अपराध की स्थिति में त्वरित कार्यवाही की जा सके। शिक्षा मंत्री ने नशे को अपराधों का मुख्य कारण बताया और कहा कि हमें नशे से दूर रहते हुए एक सभ्य समाज की परिकल्पना को साकार करना चाहिए। उन्होंने कहा कि आपसी प्रेम और सौहार्द बीकानेर की मुख्य पहचान है। इसे बनाए रखने में प्रत्येक व्यक्ति अपनी भागीदारी निभाएं।
पुलिस महा निरीक्षक ओमप्रकाश ने कहा कि बीकानेर अपराध मुक्त शहर है। यही यहां की सबसे बड़ी विशेषता है। उन्होंने कहा कि पुलिस आमजन के कार्य पूर्ण तत्परता से करने के लिए प्रतिबद्ध है और बेहतर पुलिसिंग आमजन को उपलब्ध करवा रही है।
पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम ने बताया कि बजट घोषणा की अनुपालना में गंगाशहर थाने में सीओ कार्यालय की अस्थाई शुरुआत की गई है। शीघ्र ही इसका नया भवन बनाया जाएगा।उन्होंने बताया कि गंगाशहर, नापासर और नाल थाने गंगाशहर वृत्त के अधीन होंगे। 
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) दीपक शर्मा ने आभार जताया। गंगाशहर वृत्ताधिकारी मुकेश सोनी ने स्वागत उद्बोधन दिया और कार्यक्रम का संचालन किया।
इस दौरान त्रिलोकीनाथ कल्ला और अरविंद मिढ्ढा भी अतिथि के रूप में मौजूद रहे। कार्यक्रम में पुलिस के अधिकारी और स्थानीय नागरिक मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies