Type Here to Get Search Results !

अंतर्राष्ट्रीय रक्तदान दिवस: रक्तदान के साथ मतदान की शपथ


खबरों में बीकानेर

🚰जल बचाओ


🌹पर्यावरण संरक्षण जरूरी


🌅


*औरों से हटकर सबसे मिलकर*


*
🚪




✍🏻







*



*अंतर्राष्ट्रीय रक्तदान दिवस: रक्तदान के साथ मतदान की शपथ*
*निर्वाचन विभाग के निर्देशानुसार पीबीएम तथा शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर हुए कार्यक्रम*
बीकानेर, 14 जून। अंतर्राष्ट्रीय रक्तदान दिवस के अवसर पर बुधवार को विभिन्न चिकित्सालयों में रक्तदान के साथ मतदान की शपथ ली गई।
जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी तथा स्वीप प्रकोष्ठ प्रभारी नित्या के. ने बताया कि राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार यह कार्यक्रम आयोजित हुए। इस दौरान चिकित्सकों सहित मरीजों और उनके परिजनों ने भी लोकतंत्र के महापर्व में भागीदारी का संकल्प लिया।
मेडिकल कॉलेज प्राचार्य डॉ. गुंजन सोनी के निर्देशानुसार पीबीएम अस्पताल के ब्लड बैंक में आयोजित कार्यक्रम के दौरान अतिरिक्त प्राचार्य तथा विभागाध्यक्ष डॉ एनएल महावर ब्लड बैंक इंचार्ज डॉ अरुण भारती, विनय थानवी तथा रेजिडेंट डॉक्टर यूनियन के प्रतिनिधि डॉ. हेमंत कुमार आदि मौजूद रहे।
स्वीप प्रकोष्ठ के गोपाल जोशी ने मतदाता सूचियों के संक्षिप्त संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम (द्वितीय) की जानकारी दी और विभिन्न मोबाइल ऐप के बारे में बताया।
वहीं मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मोहम्मद अबरार पवार ने बताया कि शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नंबर 1 तथा 7 में यह कार्यक्रम आयोजित हुए। इस दौरान चिकित्सकों और अन्य कार्मिकों को मतदाता सूची में नाम जुड़वाने की प्रक्रिया के बारे में बताया गया। उन्होंने कहां की जिस प्रकार जीवन की सुरक्षा के लिए रक्त की जरूरत रहती है, उसी प्रकार लोकतंत्र को मजबूत करने में प्रत्येक मतदाता का महत्वपूर्ण योगदान होता है।
उल्लेखनीय है कि राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार जून के विभिन्न महत्वपूर्ण दिवस पर मतदाता जागरूकता से संबंधित गतिविधि आयोजित की जा रही है इसके तहत 3 जून को अंतर्राष्ट्रीय साइकलिंग डे तथा 5 जून को पर्यावरण दिवस के अवसर पर भी कार्यक्रम आयोजित किए गए थे।




C P MEDIA

हाईलाइट्स :


Home / Bikaner / Latest / Rajasthan / Events / Information 🚩🚩🚩🚩🚩 औरों से हटकर सबसे मिलकर © खबरों में बीकानेर https://bahubhashi.blogspot.com https://bikanerdailynews.com ®भारत सरकार UDAYAM REGISTRATION NUMBER RJ-08-0035999 🌞:

खबरों में बीकानेर

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies