Type Here to Get Search Results !

गौडू में साढ़े 11 करोड़ के विकास कार्यों का ऊर्जा मंत्री ने किया लोकार्पण, शिलान्यास











Home / Bikaner / Latest / Rajasthan / Events / Information 

 🚩🚩🚩🚩🚩

औरों से हटकर सबसे मिलकर 
© खबरों में बीकानेर 

 https://bahubhashi.blogspot.com https://bikanerdailynews.com ®भारत सरकार UDAYAM REGISTRATION NUMBER RJ-08-0035999





🌞:


खबरों में बीकानेर


गौडू में साढ़े 11 करोड़ के विकास कार्यों का ऊर्जा मंत्री ने किया लोकार्पण, शिलान्यास

*विकास के नए आयाम स्थापित किए जाएंगे- भाटी*

बीकानेर, 30 जून। ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने शुक्रवार को ग्राम पंचायत गौडू में 11 करोड़ 50 लाख रुपए की लागत से विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया।


उन्होंने नवस्वीकृत राजकीय महाविद्यालय गौडू के नवीन भवन का भूमि पूजन कर शिलान्यास किया। इस अवसर पर उन्होंने महाविद्यालय संचालन हेतु अस्थाई भवन का शुभारम्भ किया तथा विधायक निधि से 5 लाख रुपए की लागत के फर्नीचर, पंखे, कम्प्यूटर, लेपटॉप महाविद्यालय को सौंपे।


 भाटी ने विधायक कोष से राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, गौडू में 19 लाख 90  हजार की लागत से खेल मैदान विकास कार्यों का लोकार्पण किया।  विधायक निधि कोष से निर्मित श्री गुरू जम्भेश्वर धोरा मंदिर गौडू के पास सामुदायिक भवन, 15 लाख रुपए की लागत से निर्मित से 2 अन्य सामुदायिक भवन मय जलकुण्ड, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, गौडू में 06 बैड वार्ड, 33/11 केवी जीएसएस गौडू के कन्ट्रोल रूम भवन, चारदीवारी तथा सड़क कार्य का भी उद्घाटन किया। इसके अतिरिक्त ऊर्जा मंत्री ने गौडू में 4 करोड़ 46 लाख की लागत से स्वीकृत पेयजल योजना, उच्च जलाशय टंकी व डिग्गी का शुभारम्भ का भी शुभारंभ किया।


उन्होंने हनुमानजी मंदिर बेलड़ी धोरा चक 12 जी. एम.आर. गौडू में भी विधायक निधि कोष से निर्मित सामुदायिक भवन का उद्घाटन किया।

इस अवसर पर आयोजित समारोह में  भाटी ने कहा कि राज्य सरकार विकास के लिए संकल्प के साथ काम कर रही है। बुनियादी सुविधाओं के विस्तार के साथ शिक्षा, स्वास्थ्य सुविधाओं को मजबूती देकर सामाजिक ढांचे को सुदृढ करने पर विशेष ध्यान दिया गया है। उन्होंने कहा कि कोलायत विधानसभा क्षेत्र की हर ग्राम पंचायत के विकास पर ध्यान देते हुए धन की कमी नहीं आने दी जाएगी।


*पेयजल संवर्धन योजना जनता को समर्पित*
 भाटी ने इस अवसर पर गौडू पेयजल संवर्धन योजना जनता को समर्पित की और बताया कि इस योजना पर करीब साढे करोड़ रुपए की राशि व्यय हुई है। गौडू वासियों को पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित करने के उददेश्य से 250 जल कनेक्शन दिए गए हैं। 120 लाख लीटर क्षमता की डिग्गी, डेढ़ लाख लीटर क्षमता का एक स्वच्छ जलाशय, चार लाख लीटर क्षमता का ओवर हैड टैंक का निर्माण करवाया गया है। इस स्कीम को बेरासर को फूलासर बड़ा से जोड़ा गया है।  उन्होंने कहा कि 24 करोड रुपए की लागत से गौड़ू से बीकमपुर तक सड़क स्वीकृत हो चुकी हैं। इस सड़क का निर्माण शीघ्र ही प्रारंभ होगा।  उन्होंने कहा कि यहां के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को वर्ष 2021 के बजट में सीएससी घोषित करवाया गया था। इस सीएससी के भवन के लिए भूमि का चयन हो चुका है इस कार्य पर  5 करोड़ 50 लाख रुपए खर्च कर आमजन के लिए स्वास्थ्य सुविधाओं का सुदृढीकरण करवाया जाएगा। इस अस्पताल में पांच चिकित्सकों सेहित 30 का स्टॉफ नियुक्त होगा।

 मंत्री ने कहा कि गौड़ू बज्जू उप खण्ड का तीसरा राजकीय कॉलेज है। बज्जू मुख्यालय पर दो कॉलेज है, जिसमें से एक बालिकाओं का है। गौड़ू पंचायत के युवाओं की मांग पर विधायक निधि कोष से 20 लाख रुपये खर्च कर राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल के स्टेडियम का निर्माण करवाया गया है। इससे युवा खेल प्रतिभाओं को आगे बढ़ने का अवसर मिल सकेगा।


इस अवसर पर बज्जू प्रधान सरपंच पप्पू देवी तेतरवाल, उपखण्ड अधिकारी हरि सिंह शेखावत,  , सीबीईओ रामगोपाल शर्मा, शारदा बिश्नोई, गणपत भांभू, पंचायत समिति सदस्य ओ पी खीचड़, अधीक्षण अभियन्ता डिस्कॉम राजेन्द्र सिंह मीना, जलदाय विभाग के अधिशाषी अभियन्ता नफीस खान, गणपतराम सीगड़, पूनम चंद खीचड़, कॉलेज के प्राचार्य गुरमीत सिंह, हुकमा राम बिश्नोई, व्याख्याता प्रवीण, अतिरिक्त विकास अधिकारी अर्जुनदान चारण, श्याम सिंह, पतराम सारण पूर्व सरपंच गौड़ू हरिराम मेघवाल उपस्थित थे। संचालन एडवोकेट राजेन्द्र धायल ने किया। इससे पहले ऊर्जा मंत्री ने विधिवत पूजा कर विकास कार्यों का उद्घाटन व शिलान्यास किया।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies