Type Here to Get Search Results !

पुष्करणा महाकुम्भ संवाद : विभिन्न वर्ग प्रतिनिधियों ने तय किया - इन मुद्दों पर होगी चर्चा : महेश व्यास




-




-


...






औरों से हटकर
सबसे मिलकर

Home / Bikaner / Latest / Rajasthan / Events / Information

© खबरों में बीकानेर 

https://bahubhashi.blogspot.com
https://bikanerdailynews.com
®भारत सरकार UDAYAM REGISTRATION NUMBER RJ-08-0035999

*खबरों में...*🌐







🖍️

-




--

पुष्करणा महाकुम्भ संवाद : विभिन्न वर्ग प्रतिनिधियों ने तय किया - इन मुद्दों पर होगी चर्चा : महेश व्यास 

जनसंपर्क अभियान के तहत आयोजन समिति ने पुष्करणा समाज के शिक्षाविदों से किया संवाद
गैरराजनीतिक एवं समाजिक सरोकार के मुद्दों पर होगी महाकुम्भ में चर्चा : महेश व्यास
  

दिनांक 3 अप्रेल 2023, बीकानेर। पुष्करणा ब्राह्मण समाज द्वारा दिनांक 9 अप्रेल को एमएम ग्राउण्ड में आयोजित होने वाले पुष्करणा महाकुम्भ (महासम्मेलन) के लिए जनसंपर्क अभियान की कड़ी में सोमवार सांय सुदासाणी बगीची में पुष्करणा समाज के शिक्षाविदों के साथ आयोजन समिति द्वारा संवाद कार्यक्रम रखा गया। आयोजन समिति के संयोजक महेश व्यास, नवरतन व्यास (पप्पू पुलिस ), राजकुमार किराडू ने उपस्थित सभी शिक्षकों, व्याख्याताओं तथा अपने अपने क्षेत्र में अग्रणी भूमिका निभाने वालें शिक्षाविदों को बताया कि एक सशक्त समाज के निर्माण में शिक्षक वर्ग की भूमिका महत्वपूर्ण होती है आज अपने समाज में डॉक्टर्स, इंजीनियर्स, सीए, व्याख्याता, शिक्षक, तथा मंत्रालयिक वर्ग के कार्मिकों की कोई कमी नहीं है, लेकिन समाज का विकास तभी संभव है जब समाज का नेतृत्व राजनीति के साथ साथ प्रशासनिक व्यवस्था में भी मजबूत हो। अतः हमें समाज के शैक्षणिक व राजनीतिक विकास पर ध्यान देने की आवश्यकता है, हमारे समाज से भविष्य में आईएएस, आईपीएस, एसडीएम, एडीएम, आरपीएस जैसे पदों पर युवा वर्ग को लगाने के लिए आज में प्रयत्न करना होगा तब जाकर हमारे समाज का प्रत्येक क्षेत्र में उचित प्रतिनिधित्व होगा। आयोजन समिति के भंवर पुरोहित ने कहा कि महाकुंभ में युवाओं के शैक्षणिक विकास तथा प्रशासनिक व्यवस्था में भागीदारी सुनिश्चित करने को लेकर चिंतन होगा । डॉ. राजेन्द्र पुरोहित एवं अनिला पुरोहित ने कहा कि बीकानेर के शिक्षाविद समाज के प्रत्येक कार्य में अग्रीम पंक्ति में रहेगे और महाकुंभ को लेकर सक्रिय भूमिका रहेगी।
संवाद कार्यक्रम के दौरान ये शिक्षाविद रहे मौजूद
 डॉ. अनंत जोशी, श्यामनारायण रंगा, रितेश व्यास, श्रीकांत व्यास, पंकज जोशी, गिरिराज व्यास, अमित व्यास, डॉ. जितेन्द्र आचार्य, नवरतन व्यास, नवीन पुरोहित, नवनित पुरोहित, सहित अनेक शिक्षा क्षेत्र से जुड़ी हस्तीयां मौजूद रही

कमाण्डो जिम में युवाओं के साथ आयोजित हूई बैठक
अशोक भादाणी (कमाण्डो) के नेतृत्व में पुष्करणा महाकुंभ अधिक संख्या में समाज के लोगो की भागीदारी निभाने को लेकर एक बैठक आयोजित हुई जिसमें जेठानंद व्यास, पूर्व पार्षद गिरिराज जोशी, राजकुमार भादाणी, आशीष भादाणी, नंदकिशोर व्यास, राजकुमार भादाणी, मुन्ना भादाणी, अमरनाथ भादाणी सहित समाज के अनेक व्यक्ति उपस्थित हुए । सभी ने पुष्करणा महाकुंभ में सैकड़ों की संख्या में समाज के लोगों को लाने की जिम्मेदारी उठाई।

समाज के शिक्षक संगठनों के साथ आयोजन समिति की हूई बैठक
पुष्करणा महाकुंभ के प्रधान कार्यालय पूना महाराज की कोटडी में बीकानेर शहर में पुष्करणा समाज के विभिन्न शिक्षक संगठनों के साथ आयोजन समिति के सदस्यों की बैठक आयोजित हुइ इस दौरान श्रवण पुरोहित, किशोर पुरोहित, पंडित गोपाल व्यास रवि आचार्य, अनिल जोशी गिरजा शंकर आचार्य कमल आचार्य , दीपक व्यास, गौरव पुरोहित सहित अनेक शिक्षकों ने उपस्थिति दर्ज करायी साथ ही महाकुंभ को लेकर समिति को 51,000 रूपये का अर्थिक सहयोग प्रदान किया ।

राजीव यूथ क्लब की बैठक हूई आयोजित 
पुष्करणा महाकुंभ में सक्रिय भागीदारी को लेकर राजीव यूथ क्लब के अध्यक्ष अनिल कल्ला ने कार्यालय में बैठक आयोजित हूई इस दौरान कन्हैयालाल कल्ला, भजन गायक सांवरलाल रंगा, रेल कर्मचारी अनिल व्यास, श्री भा, गोपाल बिस्सा, मन्ना जी रंगा, सुरेश रंगा सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे। बैठक में निर्णया लिया गया कि महाकुंभ को लेकर राजीव यूथ क्लब द्वारा घर-घर जनसंपर्क किया जाएगा । 



श्रीडूंगरगढ़ में भी हुआ जनसंपर्क 
पुष्करणा महाकुम्भ को लेकर आनन्द जोशी एवं सुखदेव व्यास के नेतृतव में सोमवार को श्रीडूंगरगढ तथा बिग्गा में पुष्करणा समाज के लोगो के घर-घर जाकर जनसंपर्क करके महाकुम्भ में आने के लिए पीले चावल तथा निमंत्रण पत्र वितरित किये गये । इस दौरान मुकेश कुमार पुरोहित, पवन उपाध्याय, पवन व्यास, सुरेन्द्र चुरा, स्नेहराज टंकशाली, गोपी किशन छंगानी, नेजी रंगा, नंदलाल ओझा तथा रामअवतार आदि ने जनसंपर्क के दौरान अपनी भागीदारी निभाई।

--





--


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies