Type Here to Get Search Results !

श्री हनुमान जन्मोत्सव पर मंदिरों में होंगे विविध अनुष्ठान




--


...






औरों से हटकर
सबसे मिलकर

Home / Bikaner / Latest / Rajasthan / Events / Information

© खबरों में बीकानेर 

https://bahubhashi.blogspot.com
https://bikanerdailynews.com
®भारत सरकार UDAYAM REGISTRATION NUMBER RJ-08-0035999

*खबरों में...*🌐







🖍️

-




--

श्री हनुमान जन्मोत्सव पर मंदिरों में होंगे विविध अनुष्ठान 

श्री वीर हनुमान वाटिका में श्री हनुमान जन्मोत्सव पर
दो दिवसीय कार्यक्रम आज से, मुख्य उत्सव 6 को  

बीकानेर, 04 अप्रेल। शास्त्री नगर स्थित वीर हनुमान वाटिका में हनुमान जन्मोत्सव पर दो दिवसीय कार्यक्रम बुधवार को सुबह नौ बजे प्रतिमा के तेल सिन्दूर व पंचामृत से अभिषेक, हनुमानजी की स्तुति वंदना के साथ शुरू होगा। दोपहर को अभिजीत मुर्हूत आरती के बाद प्रसाद का वितरण किया जाएगा। समस्त मोहल्लावासियों व भक्तों की ओर से आयोजित अभिषेक व 6 अप्रेल को होने वाले मुख्य कार्यक्रम के लिए मंदिर के पुजारी पंडित आशाराम ओझा के नेतृत्व में घर-घर सम्पर्क किया गया।
श्री वीर हनुमान वाटिका समिति की सचिव श्रीमती छाया गुप्ता ने बताया कि बुधवार को नई ध्वजा व अंगी चढ़ाई जाएगी। अंगी व ध्वजा चढ़ाने का लाभ मंदिर के संस्थापक स्वर्गीय राजेन्द्र गुप्ता, श्रीमती संतोष गोयल, दिल्ली के सी.ए.प्रकाश गुप्ता व सचिन गुप्ता परिवार ने लिया है। ध्वजा पर जय श्री राम अंकित है। मंदिर में रंग बिरंगी रोशनी से सजावट के कार्य को मंगलवार को अंतिम रूप् दिया गया ।
पूर्व पार्षद गुप्ता ने बताया कि 6 अप्रेल गुरुवार शाम को शिवबाड़ी के लालेश्वर महादेव मंदिर के अधिष्ठाता स्वामी विमर्शानंद गिरि के सान्निध्य में हनुमान जन्मोत्सव पर पूजा, अर्चना, आरती, भक्ति संगीत संध्या, सचेतन झांकियों व नृत्यों के साथ मनाई जाएगी। मंदिर में हनुमान जयंती महोत्सव में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए बैठने, पेयजल व प्रसाद आदि की व्यवस्था की गई है। शहर के विभिन्न स्थानों पर होर्डिंग्स व बैनर लगवाए गए है।
श्रीमती गुप्ता ने बताया कि सौम्य, चमत्कारिक सवा छह फीट की हनुमानजी की प्रतिमा के श्रृंगार व पूजा आरती के बाद शाम सात बजे होने वाले कार्यक्रम में जोधपुर की महेन्द्र सिंह पार्टी के एक दर्जन कलाकार भक्ति गीतों के साथ रामचरित मानस के प्रसंगानुसार सचेतन झांकियां प्रदर्शित करेंगी तथा नृत्यों की प्रस्तुति देंगी। श्री हनुमान जन्मोत्सव पर पांच सवा मणी का प्रसाद राम भक्त हनुमान को चढ़ाकर श्रद्धालुओं में वितरित किया जाएगा। 


"पंचमुखा हनुमान मंदिर में मनाया जायेगा हनुमान जन्मोत्सव"

गुरूवार के दिन हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर रानी बाजार स्तिथ पंचमुखा हनुमान मंदिर में हनुमान जन्मोत्सव धूम धाम से मनाया जायेगा। मंदिर पुजारी सत्यनारायण जी गहलोत ने बताया कि प्रतिवर्ष हनुमान जयंती के अवसर पर श्री पंचमुखा हनुमान मंदिर रानी बाजार में
*प्रवचन*
* पूजनीय दाता श्री रामेश्वरा नंद जी महाराज पीठाधीश्वर अधिष्ठाता ब्रह्मा गायत्री सेवाश्रम (सागर)
बीकानेर 
 सुन्दरकाण्ड का पाठ एवं संध्या आरती तथा भव्य प्रसादी का आयोजन किया जाता है। जिसमे हजारों श्रद्धालु उपस्थित रहते हैं। इस बार भी गुरुवार प्रातः 11 बजे से हनुमान जन्मोत्सव समारोह शुरू होगा जो रात्रि भर चलेगा।


--





--


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies