Type Here to Get Search Results !

सूचना सहायक और बाबू सामूहिक अवकाश पर, परिवहन विभाग मे काम बिल्कुल बंद, अधिकारी कमरों में, लोग परेशान




Home / Bikaner / Latest / Rajasthan / Events / Information


✍️   

सूचना सहायक और बाबू सामूहिक अवकाश पर, परिवहन विभाग मे काम बिल्कुल बंद, अधिकारी कमरों में, लोग परेशान

बीकानेर 
मंत्रालयिक कार्मिकों के साथ साथ आज सूचना सहायको के भी सामूहिक हड़ताल पर चले जाने के कारण आरटीओ कार्यालय बीकानेर में पब्लिक पूरे दिन परेशान रही। 

वाहनों से लेकर ड्राइविंग लाइसेंस तक से जुड़े सभी काम ठप्प रहे। आज परिवहन विभाग बीकानेर में हड़ताल के कारण ड्राइविंग लाइसेन्स से जुड़ी शाखा बिल्कुल बंद रही कोई भी सूचना सहायक,बाबू ओर अधिकरी नहीं होने से स्थाई लाइसेन्स,डुप्लीकेट लाइसेंस,रिन्युअल,कंडेक्टर लाइसेन्स जैसे महत्वपूर्ण काम भी नहीं हुए।

 परेशानी उन लोगो को हुई जिनके लर्निग लाइसेंस से स्थाई लाइसेंस के लिए आज का स्लॉट बुक था और उनके लर्निग लाइसेंस की अंतिम तारीख थी। 

ऐसे दर्जनों लाइसेंस थे जिनकी मात्र स्कूटनी नहीं होने से फोटो नहीं खींच सकी। ये लोग अधिकारियों के कमरों के चककर लगाते रहे।लेकिन कोई समाधान नहीं निकला। 

महाजन से आये सुनील ओर रूपाराम के लर्निग की आज अंतिम दिनांक थी,आज फोटो करवानी थी लेकिन हड़ताल के चलते स्थाई लाइसेंस नहीं बना। 

अब ऐसे आवेदको को पुन:आर्थिक नुकसान के साथ शुरु से लर्निग प्रक्रिया से गुजरना पड़ेगा। 

इसी तरह बसों एवं ट्रको के नेशनल परमिट,स्वामित्व हस्तांतरण,नये व बाहरी राज्यों से लाये गये सभी वाहनों के रजिस्ट्रेशन,दुपहिया,कार,जीप,ट्रेक्टर से सम्बन्धित अधिकतर काम प्रभावित रहे हैं । 

संभाग के सबसे बड़े RTO कार्यालयों में जनता से जुड़े काम अटक रहे हैं।

उधर कार्यालयों में वाहन सम्बन्धी काम नही होने से आमजन परेशान हो कर लौट रहे है। एडमिन आईडी नहीं खुलने के कारण पिछले दस दिन से परमिट नहीं बने है और गाड़ियां माल भरे राजस्थान की सीमा पर खड़ी है। इसी तरह एक मोटर साईकिल  की डुप्लीकेट आरसी नहीं बनने से वाहन स्वामी 15 दिन से डीटीओ कार्यालय के चक्कर लगा रहा है। 

लेकिन विभाग के अधिकारियों द्वारा कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं की जा रही है।
 पीड़ित लोगो के अनुसार हड़ताल के कारण आमजन को हो रही परेशानी हो रही है।


 मंत्रलायिक कर्मचारीयों और सूचना सहायको की हड़ताल पब्लिक हित में नहीं है,  मुख्यमंत्री  ने लगातार कर्मचारी हित में अनेक घोषणाएं की है,फिर भी कार्मिको द्वारा नियम विरुद्द इस तरह सामूहिक अवकाश लेकर हड़ताल पर जाना दुर्भाग्यपूर्ण हैं।

 इस हड़ताल के कारण परिवहन विभाग को प्रतिदिन लाखो के राजस्व का भी नुकसान हो रहा हैं। इस पर लोगो एवं विभिन्न संगठनों ने आव्हान किया है कि मुख्यमंत्री के आगमन पर इसका विरोध किया जायेगा तथा सामूहिक अवकाश लेकर जाने वाले कार्मिको का वेतन कटौती की मांग रखेंगे।



 


औरों से हटकर सबसे मिलकर
© खबरों में बीकानेर 
https://bahubhashi.blogspot.com
https://bikanerdailynews.com
®भारत सरकार UDAYAM REGISTRATION NUMBER RJ-08-0035999 

🌞:











Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies