Type Here to Get Search Results !

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी का स्वागत किया





-

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी का स्वागत किया




-

औरों से हटकर
सबसे मिलकर




Home / Bikaner / Latest / Rajasthan / Events / Information

© खबरों में बीकानेर 

https://bahubhashi.blogspot.com
https://bikanerdailynews.com
®भारत सरकार UDAYAM REGISTRATION NUMBER RJ-08-0035999

*खबरों में...*🌐




🖍️

--







-

 भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी का स्वागत किया



महाराजा गंगा सिंह विश्वविद्यालय के छात्र नेताओं द्वारा भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी का हुआ भव्य मान-सम्मान,छात्र नेताओं ने राजस्थानी भाषा की मान्यता की रखी मांग।

बीकानेर पधारे भाजपा के नवनियुक्त प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी का आज महाराजा गंगा सिंह विश्वविद्यालय के छात्र नेताओं, ने आज भव्य स्वागत समारोह रखा गया ।सीपी जोशी के स्वागत के पश्चात छात्र नेताओं ने राजस्थानी भाषा को आठवीं अनुसूची में शामिल करने हेतु एक मांग पत्र सीपी जोशी के समक्ष प्रस्तुत किया। छात्र नेताओं ने बताया कि राजस्थानी भाषा के लिए पिछले 70 से अधिक वर्षों से अनेक संस्थाएं, भाषा प्रेमी,साहित्यकार संघर्षरत है तथा 
अभी तक भी राजस्थानी को अपना मान सम्मान नहीं मिला है। राजनीतिक उदासीनता या अन्य किसी भी कारण से इतने बड़े प्रदेश के भौगोलिक क्षेत्र में बोली जाने वाली इतनी समृद्ध भाषा को अपना महत्व ना मिलना समस्त राजस्थान वासियों का अपमान है अतः श्रीमान जी से निवेदन है कि आप तत्काल प्रभाव से भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष होने के नाते माननीय श्री प्रधानमंत्री महोदय से मुलाकात कर राजस्थान की जन भावनाओं का सम्मान करवाएं,जैसा की विदित है पिछले लोकसभा चुनाव में भी राजस्थान की जनता ने 25 के 25 सांसद भाजपा को दिए हैं और लोगों की यही मनसा रही कि एक साथ 25 सांसदों का जीतना राजस्थानी के लिए सौभाग्य मान होगा पर बहुत दुखद बात रही कि अभी तक भी राजस्थानी भाषा को अपना निश्चित स्थान संविधान की आठवीं अनुसूची में नहीं मिला है। 
चूंकि कांग्रेस सरकार द्वारा 2003 को सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित हो चुका था और केंद्र को भेजा भी जा चुका है पर फिर 20 वर्षों बाद भी केंद्र सरकार की भाषा के प्रति बेरुखी समस्त राजस्थान वासियों का अपमान है ।अतः आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए,आमजन की भावना का आदर करते हुए आप श्रीमान जी से निवेदन है कि राजस्थानी भाषा को आठवीं अनुसूची में शामिल करवाने हेतु माननीय प्रधानमंत्री महोदय,गृह मंत्री अमित शाह जी से निवेदन करावे और राजस्थानी भाषा को संविधान की आठवीं अनुसूची में शामिल करवाने की कृपा करें।
आज के स्वागत कार्यक्रम और ज्ञापन प्रस्तुत करने हेतु बड़ी संख्या में छात्र नेता भवानी सिंह तंवर,सरपंच सुभाष बिश्नोइ, पूर्व जिला युवा मोर्चा अध्यक्ष भागीरथ मुंड के नेतृत्व में विद्यार्थी तथा भाषा प्रेमी इक्कठे हुए तथा समस्त राजस्थान के हित, रोजगार,संस्कृति की बात मांग पत्र के माध्यम से रखी।
इससे पूर्व सी पी जोशी का राधिका ने तिलक लगाकर स्वागत किया।अंजली,सौम्या कौशिक,मोहन जोशी, हर्षित,राजवीर,तनुज सारस्वत,देव सारस्वत,राधे भगवान जोशी सहित राम शर्मा, प्रशांत जैन,राजेश चौधरी,एडवोकेट हिमांशु टाक,कमल किशोर मारू आदि उपस्थित रहे।

भारतीय जनता पार्टी नवनियुक्त प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी के पद भार ग्रहण के बाद आज पहली बार बीकानेर आने पर भाजयुमो पदाधिकारियों कार्यकर्ताओं ने जवाहर पार्क में स्वागत किया ।
इस अवसर पर करणी सेना, और भाजपा  कार्यकर्ता उपस्थित रहे।
-


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies