Type Here to Get Search Results !

मुख्यमंत्री ने बीकानेर में शहीदों की प्रतिमाओं का किया अनावरण




Home / Bikaner / Latest / Rajasthan / Events / Information


✍️   
राजस्थान के घर-घर में देश प्रेम और राष्ट्रीयता का जज्बा      

- मुख्यमंत्री ने बीकानेर में शहीदों की प्रतिमाओं का किया अनावरण
- धीरदेसर चोटियान और सोनियासर शिवदान सिंह में स्वास्थ्य सेवाओं का विस्तार 

बीकानेर/जयपुर, 29 अप्रैल। मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने शनिवार को बीकानेर में शहीदों की शहादत को नमन किया। उन्होंने श्रीडूंगरगढ़ के धीरदेसर चोटियान में शहीद नायक राकेश चोटिया और सोनियासर शिवदान सिंह में शहीद हेतराम गोदारा की प्रतिमा का अनावरण कर पुष्प अर्पित किए। उन्होंने शहीदों के परिवारजनों से मुलाकात की और शॉल ओढ़ाकर अभिनंदन किया। 

मुख्यमंत्री ने प्रतिमा अनावरण समारोह में कहा कि राजस्थान के सपूतों ने देश की रक्षा के लिए अपने प्राण न्योछावर किए हैं। यहां के घर-घर में राष्ट्रीयता और देश प्रेम का जज्बा है। ऐसे सपूतों के बलिदान के प्रति राष्ट्र कृतज्ञ रहेगा। गांव में शहीद की प्रतिमा स्थापित करना अनुकरणीय कार्य है। प्रतिमाओं से भावी पीढ़ी को प्रेरणा मिलेगी।   

श्री गहलोत ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा शहीदों के आश्रितों के प्रति संवेदनशीलता दिखाते हुए विशेष पैकेज बनाया गया है, जिसमें शहीद के बच्चों को नौकरी देने का प्रावधान किया गया है। उन्होंने कहा कि जल्दी ही देश के विभिन्न राज्यों में शहीदों के आश्रितों को दिए जाने वाले पैकेज का अध्ययन किया जाएगा। राज्य सरकार का प्रयास रहेगा कि मातृभूमि के लिए प्राण न्योछावर करने वाले जवानों के सम्मान में आश्रितों को सर्वश्रेष्ठ पैकेज मिलें। 

स्वास्थ्य सेवाओं का विस्तार 
मुख्यमंत्री ने समारोह में धीरदेसर चोटियान के उप स्वास्थ्य केंद्र को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में और सोनियासर शिवदान सिंह के उप स्वास्थ्य केंद्र को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के रूप में क्रमोन्नत करने के लिए घोषणा की। इस घोषणा पर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा तुरंत प्रशासनिक स्वीकृति दी गई।  

इस अवसर पर आपदा प्रबंधन और सहायता मंत्री श्री गोविंदराम मेघवाल, राजस्थान स्टेट एग्रो इंडस्ट्रीज डवलपमेंट बोर्ड अध्यक्ष श्री रामेश्वर डूडी, केश कला बोर्ड अध्यक्ष श्री महेंद्र गहलोत, माटी कला बोर्ड अध्यक्ष श्री डूंगरराम गेदर, भूदान बोर्ड अध्यक्ष श्री लक्ष्मण कड़वासरा, गुजरात राज्यसभा सांसद श्री शक्ति सिंह गोहिल, पूर्व शिक्षा राज्यमंत्री व विधायक श्री गोविंद सिंह डोटासरा, पूर्व विधायक श्री मंगलाराम गोदारा, डॉ. भीमराव अंबेडकर फाउंडेशन के महानिदेशक श्री मदन गोपाल मेघवाल और अन्य जनप्रतिनिधि, समाजसेवी सहित आमजन उपस्थित रहे। 
---


 


औरों से हटकर सबसे मिलकर
© खबरों में बीकानेर 
https://bahubhashi.blogspot.com
https://bikanerdailynews.com
®भारत सरकार UDAYAM REGISTRATION NUMBER RJ-08-0035999 

🌞:











Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies