Type Here to Get Search Results !

कांग्रेस राज में बज्जू से माणकासर की दूरी 6 किलोमीटर कम हो गयी ! जानिए कैसे...




Home / Bikaner / Latest / Rajasthan / Events / Information


✍️  कांग्रेस राज में बज्जू से माणकासर की दूरी 6 किलोमीटर कम हो गयी 
!  जानिए कैसे... 

 बज्जू खालसा में सड़क का लोकार्पण

ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने बज्जू खालसा में किया सड़क का किया लोकार्पण


मेरा सपना विकसित क्षेत्र के रूप में हो कोलायत की पहचान: भाटी


बीकानेर, 21 अप्रैल। ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने शुक्रवार को बज्जू खालसा से आर.डी 910 तक 6.5 किमी लंबी मिसिंग लिंक डामर सड़क का लोकार्पण किया। इस पर 1.5 करोड़ रुपए व्यय हुए हैं। इस रोड के बनने से बज्जू से माणकासर की दूरी 6 किलोमीटर कम हो गयी है। 


इस अवसर पर ऊर्जा मंत्री ने कहा कि इस रोड से आरडी 910 से आगे के गांव सीधे जुड़ गये हैं। इससे ग्रामीणों की लंबे समय से लंबित मांग पूरी हो गई है। उन्होंने बताया कि बज्जू मण्डी से जोड़ने के लिए एक और रोड बन गयी है।


भाटी ने कहा कि विकास कार्यों के लिए किसी प्रकार की कमी नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि श्री कोलायत की जनता ने जो मांगा, मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने उससे कहीं अधिक दिया है। 


ऊर्जा मंत्री ने कहा कि आज गांव-गांव में विकास कार्य हो रहे हैं। शिक्षा और चिकित्सा के क्षेत्र में ऐतिहासिक पहलें हुई हैं।

 जिनका लाभ करोड़ों प्रदेशवासियों को मिल रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार प्रत्येक व्यक्ति का जीवन स्तर सुधारने को कृत संकल्प है तथा प्रत्येक राजस्थानी को महंगाई से राहत देने का प्रयास कर रही है। उन्होंने बताया कि श्रीकोलायत विधानसभा क्षेत्र भी विकास के पथ पर तेजी से आगे बढ़ रहा है। उन्होंने मुख्यमंत्री द्वारा 19 नए जिले बनाने जैसे फैसलों को ऐतिहासिक और साहसिक बताया।


चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में 25 लाख रूपये तक उपचार निशुल्क


ऊर्जा मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत द्वारा प्रदेश में चिकित्सा सुविधाओं का सुदृढ़ीकरण किया जा रहा है।

 चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत प्रत्येक परिवार के 25 लाख रुपए तक के इलाज की जिम्मेदारी राज्य सरकार ने ली है।


*सामाजिक सुरक्षा योजना में पेंशन राशि में बढ़ोतरी* 
उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल की पहली बैठक में सामाजिक सुरक्षा पेंशन 500 से बढ़ाकर 750 रुपए की गई।

 इस वर्ष बजट में न्यूनतम पेंशन एक हजार रुपए प्रतिमाह कर दी गई है। वहीं प्रतिवर्ष इसमें 15 की वृद्धि की व्यवस्था भी की गई है। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र की वंचित ढाणियों को विद्युतीकृत कर दिया जायेगा।


*महंगाई राहत कैम्प में करवाए पंजीकरण

 ऊर्जा मंत्री ने कहा कि 24 अप्रैल से राज्य में महंगाई राहत शिविर लगेंगे।

 सभी ग्रामीण इसमें पंहुचकर सरकारी योजना का लाभ लेने के लिए पंजीकरण करवाएं। उन्होंने कहा कि आमजन को राहत देने के उद्देश्य से आयोजित की जा रहे हैं। प्रत्येक व्यक्ति का दायित्व है इन शिविरों में सभी पात्र लोगों को पहुंचने के लिए प्रेरित करें। 


उन्होंने कहा कि विभागीय अधिकारी भी इन शिविरों का पूर्ण गंभीरता से आयोजन करें, जिससे सरकार की मंशा के अनुसार अधिक से अधिक लोगों को इनका लाभ मिल सके।


इस अवसर पर बज्जू सरपंच कप्तान ने मोहन लाल गोदारा ने कहा कि आमजन की आंखों के आंसू पोंछकर उसके चेहरे पर मुस्कराहट लाना ही जनप्रतिनिधि की सच्ची सफलता होती है।

 मंत्री भाटी ने क्षेत्र में विकास करवाकर यह साबित कर दिया है। उन्होंने कहा कि विकास के इन कार्यों की वजह से क्षेत्र के लोगों में एक नई उमंग है। उन्होंने कहा कि इस सड़क बनाने की लंबे समय से ग्रामीण मांग कर रहे थे।


पूर्व सरपंच गौडू गणपत राम भाम्भू ने कहा कि 40 साल से गौड़ू में पांचवीं तक ही स्कूल थी। आज गौडू में काॅलेज स्वीकृत करवाकर राज्य सरकार और मंत्री भाटी ने गौडू को सौगात दी है।


बज्जू व्यापार मण्डल और आम नागरिकों ने बज्जू में अभूतपूर्व विकास कार्य करवाने पर 51 किलो की फूल माला पहनाकर स्वागत किया और आभार व्यक्त किया।


इस अवसर पर मोहन लाल गोदारा, गणपत सीगड़, पंचायत समिति सदस्य ओ पी खींचड़, सेवडा के पूर्व सरपंच राम चन्द्र मेघवाल, बज्जू काॅलेज के छात्र संघ अध्यक्ष शिवराम खिलेरी, सुनील गोदारा, जोराराम देवासी, प्रेम साहरण, सुरेश तेतरवाल, बज्जू व्यापार मण्डल के अध्यक्ष राजेन्द्र शर्मा,अधीक्षण अभियन्ता सार्वजिक निर्माण विभाग मुकेश गुप्ता, एडवोकेट पदम सिंह सोढ़ा आदि ने कोलायत विधान सभा क्षेत्र में शिक्षा, उच्च शिक्षा, चिकित्सा, पानी-बिजली, सड़क सहित हुए अन्य विकास की जानकारी दी और विकास कार्य करवाने किए आभार व्यक्त किया।इस अवसर पर उप खण्ड अधिकारी हरि सिंह शेखावत, विकास अधिकारी अमर सिंह बीका, अधिशाषी अभियन्ता डिस्काॅम बी आर के रंजन, अधिशाषी अभियन्ता पी डब्ल्यू डी संजय चौधरी उपस्थित थे।


 


औरों से हटकर सबसे मिलकर
© खबरों में बीकानेर 
https://bahubhashi.blogspot.com
https://bikanerdailynews.com
®भारत सरकार UDAYAM REGISTRATION NUMBER RJ-08-0035999 

🌞:








Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies