Type Here to Get Search Results !

उपलब्धि पर सार्दुल स्कूल स्टॉफ ने अरमान को प्रदान किया आशीर्वाद और किया सम्मान




-

उपलब्धि पर सार्दुल स्कूल स्टॉफ ने अरमान को प्रदान किया आशीर्वाद और किया सम्मान




ये रही उपलब्धि की खबर। नीचे पढ़ें पूरी खबर 👇
मनुज देपावत विद्यालय पुरस्कार सार्दुल स्कूल के विद्यार्थी अरमान नदीम को




-


...






औरों से हटकर
सबसे मिलकर

Home / Bikaner / Latest / Rajasthan / Events / Information

© खबरों में बीकानेर 

https://bahubhashi.blogspot.com
https://bikanerdailynews.com
®भारत सरकार UDAYAM REGISTRATION NUMBER RJ-08-0035999

*खबरों में...*🌐







🖍️

-




--




साहित्यिक उपलब्धि हासिल करने पर राजकीय सार्दुल स्कूल स्टॉफ ने अपने विद्यार्थी अरमान को प्रदान किया आशीर्वाद और किया सम्मान। 

बीकानेर के हेरिटेज और साहित्यिक संस्कारों का निर्वहन करने वाले राजकीय सार्दुल उच्च माध्यमिक विद्यालय के बारहवीं कक्षा के विधार्थी अरमान नदीम ने बहुत छोटी उम्र में किताब लिखकर और फिर साहित्य अकादमी का पुरस्कार हासिल कर शहर और विद्यालय दोनों का नाम रोशन किया है । यह कहना था सार्दुल स्कूल के प्रधानाचार्य यशपाल पंवार का जो अपने। विद्यालय के छात्र अरमान नदीम की उपलब्धि पर विद्यालय की और से आयोजित कार्यक्रम में उद्बोधन दे रहे थे । वरिष्ठ अध्यापक सुभाष जोशी ने कहा की सार्दुल स्कूल रियासत काल से ही शिक्षा के साथ साहित्य का भी केंद्र रहा है और अनेक राष्ट्रीय स्तर के साहित्यकार शिक्षक और विधार्थी के रूप में इस विद्यालय से रिश्ता रखते है। सुभाष जोशी ने कहा की बादशाह हुसैन राना, जस्टिस मोहम्मद अब्दुल्ला बेदिल , रासिख बीकानेरी, लाल चंद भावुक, मोहम्मद सद्दीक, अज़ीज़ आज़ाद, गुलाम मोहियुद्दीन माहिर जैसे अनेक साहित्यकार एवं विद्यार्थियों की शानदार अदबी परम्परा में अरमान नदीम एक उम्मीद की किरण है।
इस अवसर महेंद्र मोहता , भुवनेश सांखला,गिरिराज दाधीच,और राकेश कड़वासरा की गरिमामय उपस्थिति रही ।
                      



राजस्थानी भाषा साहित्य एवं संस्कृति अकादमी बीकानेर का मनुज देपावत विद्यालय पुरस्कार सार्दुल स्कूल के विद्यार्थी अरमान नदीम को ।

 राजस्थानी भाषा साहित्य एवं संस्कृति अकादमी बीकानेर के सचिव शरद केवलिया के द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार मनुज देपावत विद्यालय स्तरीय प्रथम पुरस्कार सार्दुल स्कूल के विद्यार्थी अरमान नदीम को प्रदान किया जाएगा । पुरस्कार के तहत अरमान नदीम को ₹7100 की पुरस्कार राशि प्रदान की जाएगी । सोशल प्रोग्रेसिव सोसाइटी बीकानेर के इमरोज़ नदीम ने बताया कि हाल ही में राजस्थान साहित्य अकादमी उदयपुर का परदेशी लघुकथा पुरस्कार भी अरमान नदीम को प्राप्त हुआ है । दोनों अकादमियों से विद्यालय स्तरीय पुरस्कार प्राप्त करने वाला अरमान नदीम संभवत बीकानेर का प्रथम विद्यार्थी साहित्यकार है । इमरोज नदीम ने बताया कि अरमान नदीम भारत का सबसे कम उम्र का लघुकथा कार है जिसकी किताब सुकून प्रकाशित हो चुकी है अरमान को राजस्थानी साहित्य अकादमी का मनुज देपावत पुरस्कार मिलने पर इसरार हसन कादरी , गुलाम मोहियुद्दीन माहिर, असद अली असद , बुनियाद जहीन, डॉक्टर ज़िया उल कादरी,संजय जनागल , अभय सिंह राजपुरोहित, विजय शर्मा , भागीरथ राय चौधरी, प्रहलाद राम सीगड़ , मनीष गहलोत , करणी सिंह राठौड़, लियाकत अली, शमशाद अली ,सहित अनेक साहित्यकारों ने प्रसन्नता व्यक्त की है

          

--





--


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies