Type Here to Get Search Results !

आईपीएल बोले तो धुआंधार लीग : चेन्नई सुपर किंग्स और डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटन्स की टीमें नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भिड़ेंगी




-

आईपीएल बोले तो धुआंधार लीग : चेन्नई सुपर किंग्स और डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटन्स की टीमें नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भिड़ेंगी




-


...






औरों से हटकर
सबसे मिलकर

Home / Bikaner / Latest / Rajasthan / Events / Information

© खबरों में बीकानेर 

https://bahubhashi.blogspot.com
https://bikanerdailynews.com
®भारत सरकार UDAYAM REGISTRATION NUMBER RJ-08-0035999

*खबरों में...*🌐







🖍️

-




--


आईपीएल बोले तो धुआंधार लीग : चेन्नई सुपर किंग्स और डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटन्स की टीमें नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भिड़ेंगी
इन टीवी चैनल ने की लाइव दिखाने की तैयारियां 

आईपीएल : इस सीजन में 70 लीग मैच खेले जाएंगे। जबकि फाइनल मुकाबला 28 मई को होगा। क्रिकेट प्रेमियों ने अपने घरों व मित्रों के साथ इसे एन्जॉय करने की तैयारी की है।
 
 आईपीएल बोले तो क्रिकेट का बुखार। जी हां। भारत में क्रिकेट प्रेमी आईपीएल को क्रिकेट का त्यौहार की तरह मानते हैं। ऐसा समझा जाता है के क्रिकेट का बुखार चढ़ने पर इसकी दवा लीग मैच देखने के अलावा और कुछ नहीं। हां लुत्फ और बढ़ जाता है जब टीवी पर मैच देखने के साथ में चाय की चुस्कियां और सीजन के अनुसार कभी मूंगफली तो कभी आइसक्रीम के दौर चलते हैं। तो ऐसे क्रिकेट का बुखार आज से महसूस हो रहा है । आईपीएल को भारत का त्यौहार भी कहा जाता है। 



IPL 2023 आज से होगा शुरू, Live प्रसारण यहाँ-यहाँ होगा, 

 डिज्नी-स्टार लॉन्च करने के लिए तैयार है …

आईपीएल 2023 लाइव प्रसारण: इंडियन प्रीमियर लीग में दो अलग-अलग प्रसारकों के साथ, डिज्नी-स्टार और वायकॉम 18 आमने-सामने टकरा रहे हैं। डिज्नी-स्टार आईपीएल के लिए शुक्रवार (31 मार्च) को भारत का पहला 4के टीवी चैनल लॉन्च करने के लिए तैयार है। इस प्रकार, 4K में प्रतिद्वंद्वी JioCinema के IPL का जवाब देने के लिए, स्टार स्पोर्ट्स 4K में अल्ट्रा हाई डेफिनिशन (4K) में GT बनाम CSK लाइव प्रसारण होगा। अनुसरण करना इंडियन प्रीमियर लीग इनसाइडस्पोर्ट.इन पर लाइव अपडेट।


आधिकारिक लॉन्च से पहले, Star Sports activities 4K को Airtel Digital TV, Tata Play और Videocon D2H में जोड़ा गया है। JioTV+ पर इसकी उपलब्धता को लेकर अभी कोई अपडेट नहीं आया है। स्टार स्पोर्ट्स ने पहले ही आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2015 के मैच रिप्ले के साथ चैनल का परीक्षण शुरू कर दिया है। हालाँकि, यह स्पष्ट नहीं है कि स्टार स्पोर्ट्स का मूल 4K रिज़ॉल्यूशन में लाइव प्रसारण होगा या 4K अपस्केल्ड।


IPL 2023: KKR के लिए खुशखबरी, सर्जरी से इनकार के बाद रिहैब के लिए NCA से जुड़े श्रेयस अय्यर, निगाहें WTC फाइनल स्पॉट पर, IPL में खेलने की संभावना, LIVE अपडेट्स फॉलो करें


स्टार स्पोर्ट्स ने 2015 वर्ल्ड कप के दौरान ट्रायल शुरू किया था। चुनिंदा मैचों का 4K में सीधा प्रसारण किया गया। हालांकि, 2015 के आसपास बहुत अधिक 4K टीवी सेट नहीं होने से कोई प्रचार नहीं हुआ। लेकिन अब जबकि 4K टीवी आम जनता के लिए सस्ते हो गए हैं और अधिकांश मिड-रेंज और यहां तक ​​कि कुछ बजट मोबाइल हैंडसेट भी 4K रिज़ॉल्यूशन की पेशकश कर रहे हैं, तो 4K की मांग तेजी से बढ़ रही है।


इस बीच, स्टार स्पोर्ट्स और जियोसिनेमा भी सर्वश्रेष्ठ कमेंटेटरों की भर्ती के लिए आमने-सामने हैं। हाल ही में स्टार स्पोर्ट्स ने स्टीव स्मिथ और रवि शास्त्री को अपने कमेंट्री रोस्टर में शामिल किया है। स्टार स्पोर्ट्स आईपीएल को 9 भाषाओं में प्रसारित करेगा जबकि JioCinema में 12 भाषाओं में लाइव स्ट्रीम है।

स्टार स्पोर्ट्स अज्ञात क्षेत्र में प्रवेश कर रहा है। वायकॉम18 द्वारा आईपीएल के डिजिटल अधिकार हासिल करने के बाद पहली बार प्रसारण दिग्गज मीडिया अधिकार साझा करेंगे। प्रशंसकों को उनके संबंधित प्लेटफार्मों पर आकर्षित करने के लिए एक खींचतान शुरू हो गई है और युद्ध शुरू हो चुका है। JioCinema ने एमएस धोनी और सूर्यकुमार यादव को ब्रांड एंबेसडर बनाया, जबकि स्टार स्पोर्ट्स ने अपने अभियान के लिए विराट कोहली और रोहित शर्मा को शामिल किया।


इस टी20 लीग जितनी धूम शायद ही कहीं देखने को मिलती हो। फटाफट क्रिकेट लीग का आगाज 2008 में हुआ था। इसके 16वें सीजन का। 31 मार्च 2023 से आगाज होने जा रहा है। 


धुआंधार लीग का जहां पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटन्स की टीमें अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भिड़ेंगी। इस बार की लीग कई मायनों में खास है। कुछ चीजें ऐसी हैं जो पहली बार होंगी। वहीं लीग के सबसे अनुभवी खिलाड़ी एमएस धोनी की यह आखिरी लीग भी हो सकती है। ऐसे ही कई बिंदु हैं जिनके लिहाज से यह सीजन खास होने वाला है। जानकारी में रहे कि कोरोना 2019 के बाद से यह सीजन काफी बाधाओं में खेला जा रहा था।

 2020 में यूएई में सितंबर-अक्टूबर में टूर्नामेंट खेला गया तो 2021 में बीच में ही इसे रोक दिया गया था। इसके बाद 2022 में भारत में टूर्नामेंट तो हुआ लेकिन इसका आयोजन लीग स्टेज में सिर्फ मुंबई में हुआ।फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया। इस बार 4 साल और तीन सीजन के बाद एक बार फिर से आईपीएल अपने पुराने रंग में लौट आया है। होम अवे फॉर्मेट में आईपीएल की वापसी हो गई है। इस सीजन में 70 लीग मैच खेले जाएंगे। जबकि फाइनल मुकाबला 28 मई को होगा। क्रिकेट प्रेमियों ने अपने घरों व मित्रों के साथ इसे एन्जॉय करने की तैयारी की है।

--





--


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies