Type Here to Get Search Results !

बीकानेर से इलेक्ट्रिक ट्रेन अब दूर नहीं



*खबरों में...*🌐



🖍️बीकानेर से इलेक्ट्रिक ट्रेन अब दूर नहीं 


-

file photo



-




औरों से हटकर
सबसे मिलकर

Home / Bikaner / Latest / Rajasthan / Events / Information

© खबरों में बीकानेर 

https://bahubhashi.blogspot.com
https://bikanerdailynews.com
®भारत सरकार UDAYAM REGISTRATION NUMBER RJ-08-0035999

--

... खबर 👇नीचे पढ़ें...






-

बीकानेर से इलेक्ट्रिक ट्रेन अब दूर नहीं 

जोधपुर - मुंबई के बीच चली 


जोधपुर । इलेक्ट्रिक ट्रेन बीकानेर से अब दूर नहीं है। बिल्कुल बीकानेर के नजदीक तक आ पहुंची है। और आशा कर सकते हैं कि वर्ष बीतते बीतते बीकानेर से अन्य शहरों की ओर इलेक्ट्रिक ट्रेन चलने की तिथि सामने आ जाएगी। 

ऐसा इसलिए कि पश्चिमी राजस्थान का केंद्र जोधपुर अब बांद्रा मुंबई से बिजली चालित ट्रेन रूट से जुड़ गया है। इसी सप्ताह बुधवार को बांद्रा से जोधपुर पहुंची इलेक्ट्रिक ट्रेन जोधपुर से वापस बांद्रा मुंबई के लिए रवाना हुई। सफल ट्रायल के बाद इलेक्ट्रिक ट्रेन के जोधपुर और मुंबई के बीच दौड़ने से अब आने वाले समय में रेल यात्रियों को अपने समय की बचत करने के अवसर मिल सकेंगे।

इस सफलता को देखते हुए कहा जा सकता है कि रेलवे के लक्ष्यों के मुताबिक आने वाले कुछ ही महीनों में बीकानेर से भी इलेक्ट्रिक ट्रेन विभिन्न स्टेशनों के लिए चलना शुरू हो सकेगी। 

जोधपुर रेलवे स्टेशन से बांद्रा के लिए बुधवार को रवाना हुई ट्रेन इसलिए खास रही कि यह इलेक्ट्रिक ट्रेन थी। वर्षों की प्रतीक्षा बाद यह पहली इलेक्ट्रिक ट्रेन जोधपुर से रवाना हुई।

 उत्तर पश्चिम रेलवे जोधपुर रेल मंडल के इतिहास में यह स्वर्णिम अध्याय जुड़ गया है। इसको लेकर रेलवे के अधिकारियों ने भी खुशी जताई है। रेलवे के अनुसार इससे लॉजिस्टिक के साथ-साथ पैसेंजर ट्रेन को भी गति मिलेगी। उससे समय की बचत होगी और सुविधा भी बढ़ेगी।


ट्रेन बुधवार शाम 7.30 बजे रवाना हुई। सूर्यनगरी एक्सप्रेस जोधपुर से चलकर मुंबई तक जाती है। हालांकि बुधवार सुबह भी मुंबई से आने वाली सूर्यनगरी इलेक्ट्रिक इंजन के साथ जोधपुर पहुंची थी। बता दें कि जोधपुर से लूणी, मारवाड़ जंक्शन रेल खंड पर इलेक्ट्रिक ट्रेन चलाने के लिए काम चल रहा था। कुछ दिनों पूर्व रेल विभाग के उच्च अधिकारियों के दौरे के बाद यहां से इलेक्ट्रिक ट्रेन चलाने के संकेत मिले थे। इसके बाद रेलखंड के विद्युत पोल में करंट प्रवाहित कर ट्रायल किया गया।

-






Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies