Type Here to Get Search Results !

गौशालाओं को समय रहते मिले अनुदान



*खबरों में...*🌐




🖍️

--




औरों से हटकर
सबसे मिलकर

Home / Bikaner / Latest / Rajasthan / Events / Information

© खबरों में बीकानेर 

https://bahubhashi.blogspot.com
https://bikanerdailynews.com
®भारत सरकार UDAYAM REGISTRATION NUMBER RJ-08-0035999

--

... खबर 👇नीचे पढ़ें...








-


 गौशालाओं को समय रहते मिले अनुदान

गौ ग्राम सेवा संघ राजस्थान (राजस्थान की गौशालाओं का प्रतिनिधि संगठन) की ओर से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेज कर गौशालाओं को समय रहते अनुदान दिलाने की मांग की गई है। ज्ञापन में बताया कि 

सरकार से मांग : गौशालाओं के द्वितीय चरण के 5 महीने के अनुदान के आवेदन के आदेश प्रदान करवा कर और अप्रैल माह में ही 5 महीने की अनुदान राशि दिलवाएं। 
                

प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी राजस्थान की गौशालाओं के द्वितीय चरण के अनुदान के आदेश होना अभी लंबित है। जबकि प्रति वर्ष दिसंबर से जनवरी माह में अनुदान के लिए आदेश हो जाते थे और मार्च माह में उसका भौतिक सत्यापन होता था परंतु क्या कारण है ? कि, इस बार राज्य सरकार ने काफी अच्छी घोषणा गौशालाओं के संदर्भ में, गोवंश की संरक्षण के संदर्भ में, की, परंतु अभी तक नियमित मिलने वाले अनुदान के आवेदन के आदेश भी नहीं हो पाऐं। 


     जबकि सरकार को ज्ञात है गौशालाओं की आर्थिक स्थिति बहुत ज्यादा दयनीय होती जा रही है। जो सहयोग मिलना चाहिए था, वह सहयोग भी समय पर नहीं मिल पा रहा है,और राजस्थान के मौसम विभाग के द्वारा भी जताया जा रहा है कि, आगामी फसलें कमजोर होगी, इससे चारे के भाव बढ़ने की भी संभावनाएं रहेगी।

     यदि समय रहते अप्रैल माह में राजस्थान की गौशालाओं को अनुदान मिल जाता है, तो उसका लाभ गौशालाओं को मिल सकता है। गौशालाओं की कुछ हद तक आर्थिक स्थिति भी ठीक हो सकती है।


      सरकार से मांग : गौशालाओं के द्वितीय चरण के 5 महीने के अनुदान के आवेदन के आदेश प्रदान करवा कर और अप्रैल माह में ही 5 महीने की अनुदान राशि दिलवाएं। 
                
-





Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies