Type Here to Get Search Results !

लाखूसर में 35.50 लाख की लागत से बनेगा पशु चिकित्सालय भवन* *आपदा प्रबंधन मंत्री गोविंद मेघवाल ने किया शिलान्यास



*खबरों में...*🌐



🖍️

-

-




औरों से हटकर
सबसे मिलकर

Home / Bikaner / Latest / Rajasthan / Events / Information

© खबरों में बीकानेर 

https://bahubhashi.blogspot.com
https://bikanerdailynews.com
®भारत सरकार UDAYAM REGISTRATION NUMBER RJ-08-0035999

--

... खबर 👇नीचे पढ़ें...






-

*लाखूसर में 35.50 लाख की लागत से बनेगा पशु चिकित्सालय भवन*
*आपदा प्रबंधन मंत्री गोविंद मेघवाल ने किया शिलान्यास*

बीकानेर, 6 फरवरी। आपदा प्रबंधन एवं सहायता विभाग मंत्री गोविंद राम मेघवाल ने सोमवार को लाखूसर में राजकीय पशु चिकित्सालय भवन का शिलान्यास किया।
इस अवसर पर आपदा प्रबंधन मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार पशुपालकों की सुविधा के लिए पशु चिकित्सा सुविधाओं को लगातार विस्तार दे रही है , इसी क्रम में लाखूसर में 35.50 लाख लागत से बनने वाले चिकित्सालय भवन का कार्य अगले 8 माह में पूरा किया जाएगा। वर्तमान में पंचायत में चल रहे चिकित्सालय को स्थाई भवन मिलने से आस पास के 15 गांवों को भी लाभ मिलेगा। 
उन्होंने कहा कि सरकार ने खाजूवाला क्षेत्र में 20 उप स्वास्थ्य केंद्र खुलवाए हैं। क्षेत्र में क्षतिग्रस्त सड़कों को दुरुस्त किया जा रहा है जिससे लोगों को सुगम और सुरक्षित यातायात सुविधा मिल सकेगी।
 उन्होंने कहा कि आमजन के हित में राज्य सरकार 50 यूनिट तक बिजली निशुल्क दे रही है। नहरी क्षेत्र में भी किसानों के ट्यूबवेल के एक हजार रुपए तक बिल को माफ कर दिया गया। सीपेज को रोकने के लिए नहर एवं माइनर की मरम्मत का कार्य करवाया जाएगा। जल जीवन मिशन के तहत 600 करोड रुपए व्यय कर घर-घर जल कनेक्शन किए जा रहे हैं। पेयजल सुविधा हेतु खाजूवाला में 116 उच्च जलाशय बनाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि स्थानीय जनप्रतिनिधि अपने क्षेत्र में सरकार की योजनाओं का प्रचार प्रसार करें और अधिक से अधिक पात्र लोगों को इन योजनाओं का लाभ लेने के लिए प्रोत्साहित करें।
कार्यक्रम में बीकानेर पंचायत समिति प्रधान लालचंद आसोपा ने कहा कि सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से आमजन लाभान्वित हो इसके लिए योजनाओं की जानकारी का अधिक से अधिक प्रचार प्रसार किया जाए। मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना जैसी योजनाओं में पंजीकरण करवाएं। इससे पूर्व मंत्री के लाखूसर पहुंचने पर स्वागत किया गया। 

*जनसुनवाई कर सुनी समस्याएं*
आपदा प्रबंधन मंत्री ने जन सुनवाई कर आमजन की समस्याओं को सुना। इस दौरान ग्रामीणों ने बालिका स्कूल, विज्ञान और कृषि संकाय खुलवाने, बिजली पानी आपूर्ति सुविधाएं सुचारू करने की मांग रखी,इस पर मंत्री ने संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। 
*यह रहे मौजूद*
इस दौरान पशुपालन विभाग के संयुक्त निदेशक वीरेंद्र नेत्रा, कृषि विपणन विभाग के अधिशासी अभियंता बनवारी लाल पूनिया, सहायक अभियंता देवराज हटीला, डॉ पुष्पा चौधरी, छतरगढ़ एसएचओ जय कुमार भादू, लाखूसर सरपंच द्रोपदी कस्वां, हंसराज, चंद्र सिंह भाटी, शीशपाल नायक, धर्माराम पूनिया, फारुख खां, राम सिंह मामराज, राम लक्ष्मण गोदारा, नंद राम जाखड़, रामेश्वर लाल गोदारा सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे। मंच संचालन जेठाराम लाखूसर ने किया।

-


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies