Type Here to Get Search Results !

कोई भी पात्र व्यक्ति योजनाओं के लाभ से वंचित न रहे - भंवर सिंह भाटी



🖍️कोई भी पात्र व्यक्ति योजनाओं के लाभ से वंचित न रहे - भंवर सिंह भाटी


--






औरों से हटकर
सबसे मिलकर

Home / Bikaner / Latest / Rajasthan / Events / Information

© खबरों में बीकानेर 
https://bahubhashi.blogspot.com
https://bikanerdailynews.com
®भारत सरकार UDAYAM REGISTRATION NUMBER RJ-08-0035999






-... खबर और है। 👇नीचे पढ़ें... -



-कोई भी पात्र व्यक्ति योजनाओं के लाभ से वंचित न रहे -  भंवर सिंह भाटी

प्रभारी मंत्री  भाटी ने डूंगरपुर में ली जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक

डूंगरपुर, 19 जनवरी। राज्यमंत्री उर्जा (स्वतंत्र प्रभार), जल संसाधन, इंदिरा गांधी नहर परियोजना एवं जल संसाधन (आयोजना) विभाग एवं जिला प्रभारी मंत्री श्री भंवर सिंह भाटी एवं प्रभारी सचिव आईएएस श्री सुधीर कुमार शर्मा ने गुरूवार को ईडीपी सभागार में जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में डंूगरपुर विधायक गणेश घोगरा, वंशावली संरक्षण एवं संवर्द्धन अकादमी के अध्यक्ष रामसिंह राव, जिला कलक्टर लक्ष्मी नारायण मंत्री, डंूगरपुर प्रधान कांता देवी कोटेड सहित संबंधित विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।
बैठक में श्री भाटी ने राज्य सरकार की मुख्यमंत्री कन्यादान योजना, पालनहार योजना, स्कूटी वितरण योजना एवं हर विभाग से संबंधित योजनाओं की जानकारी लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश प्रदान किये है। उन्होंने राज्य सरकार की योजनाओं का पात्र व्यक्तियों को अधिक से अधिक लाभ देने के निर्देश दिये है। उन्होंने इन योजनाओं का क्रियान्वयन एवं राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं का अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार लोगों को लाभान्वित करने के निर्देश दिये है। साथ ही उन्होंने लक्ष्य अनुरूप सभी योजनाओं का लाभ पहंुचाने के निर्देश प्रदान किये है। विधायक गणेश घोगरा ने बिजली, पानी, चिकित्सा सहित आमजन से जुडे़ विभिन्न मुद्दे उठाए, जिस पर संबधित विभाग के अधिकारियों को आमजन की समस्याओं को सर्वोच्च प्राथमिकता से निस्तारित करने और आमजन को राहत प्रदान करने के निर्देश दिए गए। प्रभारी मंत्री ने कहा कि आम आदमी की सुनवाई होनी चाहिए और उनका काम होना चाहिए। वंशावली संरक्षण एवं संवर्द्धन अकादमी के अध्यक्ष रामसिंह राव ने प्रत्येक विभाग में निर्धारित लक्ष्यों को प्राप्त करने और योजनाओं का लाभ दिलवाने के निर्देश दिए। 

*गांव-गांव तक पहुंचे योजनाओं की जानकारी*
बैठक में प्रभारी मंत्री श्री भंवर सिंह भाटी ने संबंधित अधिकारियों को प्रत्येक ग्राम पंचायतों में राज्य सरकार की योजनाओं को अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार कर लोगों को जागरूक करने के निर्देश दिये है। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को जिले में ग्राम पंचायत एवं वार्ड स्तर एवं तहसील स्तरो को सभी महत्वपूर्ण योजनाओं का लाभ पहंुचाने के निर्देश दिये है। उन्होंने कहा कि निरोगी राजस्थान की संकल्पना को मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग पर सबसे ज्यादा जोर दिया है। साथ ही उन्होंने परिकल्पना संकल्पना की सोच है, उसको आगे बढ़ाते हुए लोगों को चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में अधिक से अधिक लोगों को जोड़ने के निर्देश दिए है।
बैठक में प्रभारी मंत्री श्री भंवर सिंह भाटी ने राजस्थान में मुख्यमंत्री निःशुल्क दवा योजना, मुख्यमंत्री निःशुल्क जांच योजना आदि योजनाओं में लाभान्वित होने वालों में जिले का प्रतिशत बढ़ाने के निर्देश दिये है। उन्होंने मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना का प्रचार-प्रसार कर दस लाख का बीमा एवं दस लाख रूपयें का फ्री इलाज कराने के लिये इसका प्रचार-प्रसार करने के निर्देश दिये है। उन्होंने जिले में प्रत्येक पात्र परिवार को चिरंजीवी बीमा योजना का लाभ दिलाने के निर्देश दिये है। 
मुख्यमंत्री बजट घोषणा का समय-समय पर उपयोग करने के निर्देश दिये है। उन्होंने कहा कि जिले में सभी राज्य सरकार की योजनाओं का क्रियान्वयन सुनिश्चित करने के निर्देश दिये है। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को कहा कि माह मार्च के बाद पीएचईडी के अधिकारी पर विशेष फोकस रखने की जरूरत है। उन्होंने जल जीवन मिशन के तहत सभी कार्यो को समायवधि में पूर्ण करने के निर्देश दिये है। साथ ही उन्होंने कहा कि जिन-जिन की नल कनेक्शनों का कार्य पूर्ण नहीं हुआ है, उसको समयावधि में पूर्ण करने के निर्देश प्रदान किये है।
*गर्मी के लिए अभी से ही शुरू करें तैयारीः- प्रभारी मंत्री*
बैठक में प्रभारी मंत्री श्री भाटी ने हर घर पानी पहुंचाने का जो लक्ष्य है, उसको पूरा करने के निर्देश दिये है। साथ ही उन्होंने कहा कि जिन ब्लॉको में हैण्डपम्प, ट्यूबवैल खराब है, उसकी मॉनिटरिंग कर उनको समय पर सही करवाने के निर्देश दिये है। उन्होंने आगामी गर्मी के मद्देनजर अभी से ही तैयारी शुरू करने, जिले के सभी हैण्डपम्पों की सूची बनाकर जिन-जिन हैण्डपम्प खराब है, उसको ठीक करवाने के निर्देश दिये है। उन्होंने विद्युत विभाग के अधिकारी आंगनवाड़ी केन्द्रों और कई विद्युत कनेक्शन अधूरे है, जनवरी से पहले पूर्ण करने के निर्देश दिये है। साथ ही जिन-जिन ब्लॉको में वॉल्टेज की शिकायत है, उसको चौक कराकर सभी कार्यो को पूर्ण करने के निर्देश प्रदान किये है। साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री के द्वारा विद्युत कनेक्शन फ्री है, उसका भी अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार करने के निर्देश प्रदान किये है।
---000----

... खबर और है। 👇नीचे पढ़ें...


--



... खबर और है। 👇नीचे पढ़ें...


--

... खबर और है। 👇नीचे पढ़ें...

--


--

... खबर और है। 👇नीचे पढ़ें...

--


--

... खबर और है। 👇नीचे पढ़ें...

--


--

... खबरें और भी हैं। 👇नीचे पढ़ें...




Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies