Type Here to Get Search Results !

राउमावि पवनपुरी साउथ : विद्यार्थियों को स्वेटर व शिक्षण सहायक सामग्री वितरित






*खबरों में...*🌐



🖍️राउमावि पवनपुरी साउथ : विद्यार्थियों को स्वेटर व शिक्षण सहायक सामग्री वितरित

-




-






औरों से हटकर
सबसे मिलकर

Home / Bikaner / Latest / Rajasthan / Events / Information

© खबरों में बीकानेर 

https://bahubhashi.blogspot.com
https://bikanerdailynews.com
®भारत सरकार UDAYAM REGISTRATION NUMBER RJ-08-0035999









--


... खबर 👇नीचे पढ़ें...


















--






-

राउमावि पवनपुरी साउथ : विद्यार्थियों को स्वेटर व शिक्षण सहायक सामग्री वितरित

राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय , पवनपुरी दक्षिण विस्तार , बीकानेर

 भारत विकास परिषद मीरा शाखा बीकानेर द्वारा 125 विद्यार्थियों को स्वेटर व 40 को शिक्षण सहायक सामग्री वितरित


 बीकानेर / कर्तव्य पथ पर रहते हुए अनुशासन को सर्वोपरि मानते हुए छात्रों को शिक्षा ग्रहण करनी चाहिए ताकि समाज व राष्ट्र के प्रति उनकी सोच का उपयोग हो सके । 


यह बात भारत विकास परिषद मीरा शाखा राजस्थान की प्रान्तीय उपाध्यक्ष श्रीमती शशि चुघ ने बुधवार को  राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय , पवनपुरी दक्षिण विस्तार बीकानेर में राष्ट्रीय बालिका दिवस तथा बसन्त पंचमी के आयोजित विद्यार्थियों के स्वेटर व शिक्षण सहायक सामग्री वितरण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सम्बोधित करते हुए कही ।


 श्रीमती चुघ ने कहा कि एक समान स्वेटर होने से विद्यालय की भी पहचान बनने तथा विद्यालय बच्चों में एक समान भाव रहने की प्रेरणा का भाव जाग्रत करता है । उन्होंने शिक्षको से विद्यालयों में अपनी भूमिका का सक्रियता से निर्वहन करने का आव्हान किया ।


 "अध्यक्षता करते हुए भारत विकास परिषद मीरा शाखा बीकानेर की अध्यक्षा श्रीमती ऋतु मितल ने कहा कि जीवन में सकारात्मक सोच से किया गया कोई भी परिश्रम अथवा कार्य जीवन को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है इसलिए सभी विद्यार्थी अपने लक्ष्य के प्रति जागरूक रहें । उन्होंने विद्यालय गणवेश में ही विद्यालय आने का आव्हान बालकों से किया । 


● विशिष्ठ अतिथि भारत विकास परिषद मीरा शाखा , बीकानेर की सचिव श्रीमती छवि गुप्ता ने कहा कि छात्र व शिक्षक अपनी क्षमताओं को विकसित कर नैतिकता को बनाये रखते हुए अध्ययन व अध्यापन का कार्य करे तो निश्चित ही समाज उत्थान की और अग्रसर होगा । 


कार्यक्रम सयोजक रवि आचार्य ने बताया कि विद्यालय में बुधवार को भारत विकास परिषद मीरा शाखा बीकानेर की और से कक्षा 1 से 5 तक अध्ययनरत 125 बच्चों को स्वेटर बिस्किट तथा कक्षा 6 से 11 की 40 बालिकाओं को शिक्षण सहायक सामग्री स्टेशनरी का वितरण किया गया । 

संस्था प्रधान श्रीमती योगिता व्यास ने आगुन्तको का स्वागत किया तथा व्याख्याता बसन्त कुमारी पाण्डे ने आभार व धन्यवाद दिया । 


स्वेटर व शिक्षण सहायक सामग्री स्टेशनरी वितरण कार्यक्रम का संचालन रवि आचार्य ने किया । कार्यक्रम में भारत विकास परिषद मीरा शाखा बीकानेर से जुडी श्रीमती रतन गुप्ता , श्रीमती हेमासिंह , विद्यालय स्टाफ रामकुमार डोटासरा , सविता राव , विमला मीणा , सन्तोष पुनिया,किरण कवर , ललित मुन्जाल , विभा महर्षि,वनीष मेहता , अरविन्द सिंह शेखावत , राम कुमार कासनिया भी उपस्थित रहे ।

-


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies